लोकसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले बोले कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, हमारे पास खर्च करने के लिए पैसे नहीं हैं

लोकसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले बोले कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, हमारे पास खर्च करने के लिए पैसे नहीं हैं

प्रेषित समय :08:51:13 AM / Thu, Mar 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि पार्टी फंड की कमी का सामना कर रही है. खड़गे ने कहा कि आगामी चुनाव लड़ने के लिए हमारे पास पर्याप्त पैसे नहीं हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी के जिन बैंक अकाउंट्स में लोगों की ओर से चंदा दिया गया था, उसे भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने फ्रीज करा दिया है. साथ ही भारी जुर्माना भी लगाया गया है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साधते हुए खड़गे ने देश में संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए लोगों से एक साथ मजबूती से खड़े होने की अपील की. उन्होंने लोगों से आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस और INDIA गठबंधन की जीत सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया.

खड़गे ने कहा कि चुनाव में सभी को समान अवसर मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा की नेतृत्व वाली मोदी सरकार ने हमारे अकाउंट्स तो फ्रीज करा दिए लेकिन सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बावजूद भाजपा चुनावी बांड से संबंधित हजारों करोड़ रुपये के चंदे का खुलासा नहीं कर रही है.  उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जिन अकाउंट्स को फ्रीज किया गया है, वो हमारी पार्टी का पैसा था जो आप लोगों ने दान के रूप में दिया था. हमारे पास खर्च करने के लिए पैसे नहीं हैं, जबकि, वे (भाजपा) चुनावी बांड के बारे में खुलासा नहीं कर रहे हैं क्योंकि ऐसा करने से उनकी चोरी सामने आ जाएगी, उनके गलत काम सामने आ जाएंगे, इसलिए उन्होंने जुलाई तक का समय मांगा है.

खड़गे ने ये भी दावा किया कि गुलबर्गा के लोगों से मैंने इस बार इस सीट को जीताने की अपील की है. खड़गे ने इस सीट से 2019 का चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. खड़गे ने अपनी हार को जनता की गलती बताया और कहा कि जनता इस बार अपनी गलती सुधारे और इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी को जीत दिलाए.  2019 के लोकसभा चुनाव में खड़गे को भाजपा के उमेश जाधव ने 95,452 मतों के अंतर से हराया था. कई दशकों में उनके राजनीतिक जीवन में ये पहली चुनावी हार थी. अटकलें हैं कि खड़गे इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, क्योंकि उनके पास राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी के प्रबंधन और इंडिया ब्लॉक के साथ समन्वय की भूमिका है. खड़गे के बजाए गुलबर्गा सीट से उनके दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि को मैदान में उतारा जा सकता है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: कांग्रेस अध्यक्ष खरगे बोले, भाजपा नहीं चाहती चुनावी बॉन्ड खरीदने वालों के नाम उजागर हो..!

अगर नरेंद्र मोदी फिर पीएम बने तो देश में नहीं होने देंगे चुनाव: मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस ने अस्वीकार किया राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता, अयोध्या नहीं जाएंगे सोनिया गांधी और खरगे

खरगे और सोनिया गांधी को रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का मिला निमंत्रण