काउंटिंग की तारीख बदली: अरुणाचल और सिक्किम में अब 4 की बजाय 2 जून को होगी वोटों की गिनती

काउंटिंग की तारीख बदली: अरुणाचल और सिक्किम में अब 4 की बजाय 2 जून को होगी वोटों की गिनती

प्रेषित समय :19:00:09 PM / Sun, Mar 17th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. चुनाव आयोग ने अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में होने वाले विधानसभा चुनाव की मतगणना की तारीख बदल दी है. इलेक्शन कमीशन ने पहले काउंटिंग की तारीख 4 जून घोषित की थी. इसे बदलकर अब 2 जून कर दिया है.

दोनों राज्यों में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा के भी चुनाव होने हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक, दोनों राज्यों में विधानसभा कार्यकाल 2 जून को खत्म हो रहा है इसलिए तारीख बदली गई. अरुणाचल और सिक्किम में 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

इससे पहले 16 मार्च को इलेक्शन कमीशन ने चार राज्यों आंध्र प्रदेश, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था. आंध्र प्रदेश में 13 मई को एक फेज में वोटिंग होगी. ओडिशा में चार चरणों में 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को वोट डाले जाएंगे.

इनके अलावा गुजरात की 5, यूपी की 4, हरियाणा, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, राजस्थान, कर्नाटक, तमिलनाडु की 1-1 विधानसभा सीट पर उपचुनाव होगा.

यहां उस क्षेत्र में होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ ही नोटिफिकेशन जारी होगा और वोटिंग होगी. अरुणाचल और सिक्किम को छोड़कर सभी राज्यों में काउंटिंग लोकसभा चुनावों की काउंटिंग के साथ 4 जून को होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी दिल्ली, शेफाली ने खेली 71 रन की पारी

दिल्ली के CM केजरीवाल के घर बाहर हिंदू शरणार्थियों का प्रदर्शन, कहा था शरणार्थी आए तो लूट, चोरियां बढ़ेगी

दिल्ली ने गुजरात को हराकर लगातार दूसरे सीजन फाइनल में बनाई जगह

दिल्ली में किसानों की महापंचायत, जुटेंगे हजारों किसान, ट्रेफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी