WCREU: की पीएनएम जबलपुर में संपन्न, जोन में नए पदों के होगा सृजन, रेलवे हॉस्पिटलों की दशा में होगा सुधार

WCREU: की पीएनएम जबलपुर में संपन्न, जोन में नए पदों के होगा सृजन, रेलवे हॉस्पिटलों की दशा में होगा सुधार

प्रेषित समय :18:26:01 PM / Thu, Mar 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोटा/जबलपुर. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लॉयज यूनियन (डबलूसीआरईयू) की मुख्यालय स्तर की वर्ष 2024 की प्रथम पीएनएम मीटिंग आज गुरुवार 21 मार्च को महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंधोपाध्याय की अध्यक्षता में संपन्न हुई. इस मीटिंग में यूनियन महामंत्री कामरेड मुकेश गालव द्वारा उठाये गये अधिकांश मामलों में निर्णय हुआ, जिसमें जोन में नए पदों के होगा सृजन, रेलवे हॉस्पिटलों की दशा में व्यापक सुधार होगा.

यूनियन के कोटा सहायक महामंत्री कॉम नरेश मालव ने बताया कि मीटिंग के दूसरे दिन आज यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव ने एजेंडा आइटम पर गहन चर्चा की और प्रमुख मुख्य चिकित्सा निदेशक से निर्णय करवाया कि पश्चिम मध्य रेलवे के सभी हॉस्पिटलों को निर्देशित किया जाएगा कि लंबी अवधि हेतु चलने वाली दवाएं अब एक बात में ही 3 माह के लिखी जा सकती है, जिसके लिए मरीजों को बार-बार अस्पताल आने की जरूरत नहीं होगी.

इसी प्रकार सिग्नल एवं दूरसंचार विभाग में यूनियन की मांग के अनुसार 306 नए पदों के सृजन हेतु रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भिजवा दिया है. जिसकी स्वीकृति मिलते ही पोस्ट को भरा जायेगा. मीटिंग के दौरान पीसीएमई ने अवगत कराया कि ऑन ट्रेन कार्य करने वाले एसी टीएल स्टाफ हेतु गंतव्य स्टेशन पर विश्राम हेतु रनिंग रूम और टीटीई रेस्ट हाउस में कमरे की व्यवस्था की जाएंगी.

प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक ने बताया कि प्रोटेक्टिव गियर्स की जेम के द्वारा खरीदारी से पूर्व सैंपल मंगवाकर वेरीफाई किया जाएगा जिससे इनकी गुणवत्ता सही मिल सके. अनुकंपा नियुक्ति, स्थापना, स्थानांतरण, पदोन्नति और एनपीएस से ओपीएस के कई प्रकरणों पर मीटिंग के दौरान निर्णय लेकर आदेश पारित करवाए गए .

पीसीओएम के रिटायरमेंट पर किया अभिनंदन

इस अवसर पर 31 मार्च को सेवानिवृत्त होने जा रहे पश्चिम मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक श्री सी वेणुगोपाल का यूनियन परिवार की ओर से कॉम मुकेश गालव के नेतृत्व में माला पहनाकर और शाल श्रीफल भेंट कर अभिनंदन किया. इस अवसर पर महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंधोपाध्याय सहित समस्त विभागाध्यक्ष एवं यूनियन के अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

मीटिंग में महामंत्री मुकेश गालव की अगुवाई में कोटा से जोनल कोषाध्यक्ष कॉम इरशाद खान, सहा महामंत्री कॉम नरेश मालव, जोनल  उपाध्यक्ष कॉम हेमंत राठौर, मंडल यूथ संयोजक कॉम मनीष मीणा, वर्कशाप शाखा सचिव मनोज गुप्ता और टी आर डी शाखा सचिव विकास शर्मा, जबलपुर मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला, मंडल सचिव रोमेश मिश्रा ने भी भाग लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारतीय रेलवे ने शुरू की क्यूआर कोड के माध्यम से प्लेटफ़ॉर्म टिकट खरीदने की सुविधा

जबलपुर: खतरे का सायरन बजा, दुर्घटना राहत गाड़ी रवाना, कहां हुई, रेलवे नहीं बता रहा

जबलपुर की रेलवे कालोनी में घर के अंदर पिता-पुत्र का मर्डर, 14 साल की बेटी लापता, हड़कम्प

ब्रेकिंग: जबलपुर की मिलेनियम रेलवे कालोनी में ट्रिपल मर्डर, पति, पत्नी व बेटी की हत्या, हड़कम्प

महाराष्ट्र: शिंदे सरकार ने बदला अहमदनगर जिले का नाम, मुंबई के 8 रेलवे स्टेशनों के नाम भी हुए चेंज