राहुल गांधी आईटी के नोटिस पर भड़के, बोले- सरकार बदलेगी तो, ये मेरी गारंटी है

राहुल गांधी आईटी के नोटिस पर भड़के, बोले- सरकार बदलेगी तो, ये मेरी गारंटी है

प्रेषित समय :20:02:06 PM / Fri, Mar 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस को 1,800 करोड़ रुपए का आयकर नोटिस दिया है. IT की इस कार्रवाई से कांग्रेस नेता राहुल गांधी भड़क गए हैं. शुक्रवार को उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, जब सरकार बदलेगी तो लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई जरूर होगी! और ऐसी कार्रवाई होगी कि दोबारा फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी, ये सब करने की. ये मेरी गारंटी है.

कांग्रेस ने आयकर विभाग की कार्रवाई को कहा है टैक्स टेररिज्म

कांग्रेस ने आयकर विभाग की कार्रवाई को 'टैक्स टेररिज्म' कहा है. नया टैक्स नोटिस आकलन वर्ष 2017-18 से 2020-21 के लिए है. इसमें जुर्माना और ब्याज शामिल है. कांग्रेस पहले ही आयकर विभाग की कार्रवाई के चलते पैसे की तंगी से परेशान है. पार्टी पर 200 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया है. कांग्रेस ने कहा है कि उसके बैंक खातों को फ्रीज किया गया है. राहत के लिए पार्टी दिल्ली हाईकोर्ट गई थी, लेकिन गुरुवार को उनकी अर्जी खारिज हो गई. इसके बाद शुक्रवार को आयकर विभाग ने 1800 करोड़ रुपए का नया टैक्स नोटिस भेज दिया है.

राहुल का आरोप- भाजपा के इशारे पर काम कर रहीं एजेंसियां

राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियां भाजपा के इशारे पर काम कर रही हैं. कांग्रेस टैक्स की मांगों के खिलाफ लंबी कानूनी लड़ाई लडऩे की तैयारी कर रही है. कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि बीजेपी को पिछले कुछ सालों में हजारों लोगों से चंदा मिला है. उनके इनकम टैक्स की भी गणना की जानी चाहिए.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि भाजपा ने इनकम टैक्स कानूनों का घोर उल्लंघन किया है. आयकर विभाग से निवेदन है कि उनके खिलाफ भी कार्रवाई करें. भाजपा से 4,617.58 करोड़ रुपए टैक्स मांगे जाएं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली कैपिटल्स का नहीं खुला खाता, राजस्थान रॉयल्स ने 12 रन से हराया

बिहार : लोकसभा सीट बंटवारे पर महागठबंधन के बीच बनी बात, दिल्ली में बैठक के बाद अंतिम फैसला

दिल्ली के सीएम केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी और निचली कोर्ट के रिमांड को हाईकोर्ट में चुनौती

दिल्ली : केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में सड़कों पर उतरी आम आदमी पार्टी, मंत्री आतिशी, हरजोत बैंस हिरासत में