जबलपुर: कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ मांग रहे हैं 10 का नोट, कहा- ईडी ने कांग्रेस का अकाउंट कर दिया फ्रीज

जबलपुर: कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ मांग रहे हैं 10 का नोट, कहा- ईडी ने कांग्रेस का अकाउंट कर दिया फ्रीज

प्रेषित समय :20:53:43 PM / Fri, Mar 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. जबलपुर लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने है. भारतीय जनता पार्टी से आशीष दुबे मैदान में है तो कांग्रेस ने पूर्व नगर अध्यक्ष दिनेश यादव को टिकट दी है. दोनों ही पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट चुकी है.

इस बीच जबलपुर लोकसभा के लिए चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव का एक विडियो सामने आया है, जिसमें वो वोट के साथ-साथ नोट भी मांग रहे हैं. कांग्रेस प्रत्याशी का कहना है कि केंद्र सरकार ने ईडी के माध्यम से कांग्रेस के अकाउंट सीज करवा दिए है, जिस वजह से चुनाव लड़ने के लिए पैसा नहीं है, यही वजह है कि कांग्रेस प्रत्याशी वोट के साथ नोट भी मांग रहे हैं.

वोट भी दे और नोट भी-प्रत्याशी का नारा

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव अपने चंद कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी प्रचार में जुटे हुए है. वो जबलपुर की जनता से नोट और वोट दोनों मांग रहे हैं. कांग्रेस प्रत्याशी के इस तरह प्रचार करने से लोग सहम भी रहे है, तो उनकी मदद भी कर रहे है. कांग्रेस प्रत्याशी जनता का पैर छूने के बाद कांग्रेस का पोस्टर देते हैं और हाथ जोड़कर उनसे दस रुपए भी मांग रहे हैं. दिनेश यादव का कहना है कि जिस पार्टी के खिलाफ वो चुनाव लड़ रहे हंै, उनके पास खूब पैसा है, पर हमारी पार्टी के खातों को ईडी ने फ्रीज कर दिया है, जिस वजह से चुनाव लडऩे के लिए पैसे नहीं है. कांग्रेस प्रत्याशी सभी से 10-10 रुपए मांग रहे है.

जनता के पैसे से जीत रहा हूं चुनाव

दिनेश यादव का कहना है कि ये कोई चुनावी स्टंट नहीं है बल्कि हकीकत है. मेरे पास इतने पैसे नहीं है कि चुनाव में खूब प्रचार-प्रसार करू, मैं कांग्रेस कार्यकर्ता के साथ-साथ एक छोटा सा व्यापारी हूं. मेरे पास पैसे नहीं है, इसलिए जबलपुर के मतदाताओं से हाथ जोड़कर 10 रुपए मांग रहा हूं, क्योंकि जनता से लिए 10-10 रुपए ही मुझे चुनाव जीताएंगे. दिनेश यादव के इस तरह से पैसे मांगते देख लोग सहज स्वीकार भी कर रहे है, साथ ही खुशी-खुशी अपनी जेब से निकालकर उन्हें रुपए दे रहे है. कुछ ऐसे भी लोग है जो कि 10 रुपए की जगह 50 और 100 रुपए भी दे रहे है.

भाजपा बोली चुनावी स्टंट है ये

कांग्रेस प्रत्याशी के इस तरह से जनता के बीच जाकर 10-10 रुपए मांगने को भारतीय जनता पार्टी चुनावी स्टंट मान रही है. भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आशीष दुबे का कहना है कि उन्हें पता है कि वो चुनाव हार रहे हैं, इस वजह से अपना और पार्टी का पैसा खर्च नहीं करना चाहते है. उन्होंने कहा कि जनता से मांगा हुआ पैसा चुनाव में दिनेश यादव जी बर्बाद कर रहे हैं. आशीष दुबे का कहना है कि कांग्रेस प्रत्याशी के इस स्टंट से यह समझ में आ रहा है कि उन्होंने अभी से अपनी हार मान ली है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम ने बोले, जबलपुर सहित प्रदेश की सभी 29 सीटे जीतेगी भाजपा, आशीष दुबे की नामाकंन रैली में शामिल हुए मोहन यादव

MP: पेड़ से टकराई कार के परखच्चे उड़े, तीन की मौत, दो घायलों को जबलपुर मेडिकल अस्पताल रेफर किया

जबलपुर: ट्रेन से आए व्यापारी से आरपीएफ ने पकड़े पांच लाख रुपए