राजस्थान: पेपर लीक मामले में पुलिस एकेडमी से 15 सब इंस्पेक्टर हिरासत में, सभी ट्रेनी एसआई को मुख्यालय ले गई टीम

राजस्थान: पेपर लीक मामले में पुलिस एकेडमी से 15 सब इंस्पेक्टर हिरासत में, सभी ट्रेनी एसआई को मुख्यालय ले गई टीम

प्रेषित समय :15:35:37 PM / Tue, Apr 2nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जयपुर. पेपर लीक में एसओजी लगातार कार्रवाई कर रही है. इससे पहले आरपीए से गिरफ्तार 15 और ट्रेनी एसआई से पूछताछ में कई खुलासे हुए है. मार्च में इन गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर को पेशी के लिए ले जाती टीम.

एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में पेपर लीक और डमी कैंडिडेट के मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम एक बार फिर राजस्थान पुलिस एकेडमी पहुंची. मंगलवार सुबह करीब 9.30 बजे पहुंची टीम ने तीन घंटे तक आरोपियों से पूछताछ की. इसके बाद 15 ट्रेनी एसआई को डिटेन किया है. इनमें 2 महिला और 13 पुरुष सब इंस्पेक्टर शामिल हैं.

जांच एजेंसी को पूर्व में गिरफ्तार ट्रेनी एसआई से कई अहम जानकारी मिली थी. इसमें सामने आया है कि आरपीए में ट्रेनिंग कर रहे कई और ट्रेनी एसआई ने परीक्षा में अपनी जगह डमी कैंडिडेट बैठाए थे. सभी को डिटेन कर एसओजी मुख्यालय ले गई है.

इस मामले में पहले 15 ट्रेनी एसआई की गिरफ्तारी हो चुकी है. एसओजी ने एसआई भर्ती परीक्षा-2021 में पास हुए सभी ट्रेनी एसआई की डमी परीक्षा ली थी. ट्रेनी एसआई को वही पेपर हल करने के लिए दिया था, जो साल 2021 की परीक्षा में आया था. इस दौरान 17 ट्रेनी एसआई 20 प्रतिशत भी पेपर हल नहीं कर पाए. वहीं, 400 ट्रेनी एसआई 50 प्रतिशत प्रश्नों का उत्तर नहीं दे पाए थे.

ट्रेनी एसआई की फिर से ली परीक्षा, 17 ट्रेनी फेल

एसओजी ने एसआई भर्ती परीक्षा-2021 में पास हुए ट्रेनी एसआई की मंगलवार को डमी परीक्षा ली. इस परीक्षा में सभी ट्रेनी एसआई (एसआई भर्ती परीक्षा-2021 पास करने वाले) को शामिल किया गया. यह ट्रेनी एसआई जो पेपर देकर पास हुए वही सॉल्व कराया गया. एसओजी की गिरफ्त में चल रहे 17 ट्रेनी एसआई 20 प्रतिशत भी पेपर हल नहीं कर पाए. वहीं, 400 ट्रेनी एसआई 50 प्रतिशत प्रश्नों का उत्तर नहीं दे पाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: मोदी को वोट नहीं तो नौकरी नहीं करने देंगे, पूर्व सांसद बोलीं- सूरजगढ़ में घुसने नहीं दूंगी, सफाई में यह कहा

राजस्थान: हमला करते लेपर्ड को मीडियाकर्मी ने गर्दन से दबोचा, घायल होने के बाद भी नहीं छोड़ा

दिल्ली कैपिटल्स का नहीं खुला खाता, राजस्थान रॉयल्स ने 12 रन से हराया

राजस्थान: बस-कार में टक्कर, परिवार के 4 लोगों की मौत, मरने वालों में पति-पत्नी, नानी-दोहिती शामिल

राजस्थान : झालावाड़ में आपसी रंजिस के चलते डंपर से कुचल कर 5 लोगों की हत्या, तनाव फैला