भारत में लॉन्च हुई Skoda की ये नई कार, मिली है 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

भारत में लॉन्च हुई Skoda की ये नई कार, मिली है 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

प्रेषित समय :09:09:24 AM / Thu, Apr 4th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कारमेकर Skoda ने भारत में 2024 Superb को लॉन्च कर दिया है. 2024 Skoda Superb की कीमत 54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और इसे केवल टॉप-स्पेक Laurin & Klement (L&K) ट्रिम लेवल में पेश किया गया है. आपको बता दें कि 2024 Skoda Superb केवल 100 यूनिट्स तक सीमित होगी जिन्हें भारत में कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (सीबीयू) के तौर पर इंपोर्ट किया जाएगा. ग्राहक 2024 Skoda Superb को ऑनलाइन या अपने नजदीकी स्कोडा डीलरशिप पर बुक कर सकते हैं और डिलीवरी इस महीने के अंत में शुरू होगी.

भारत के लिए नया Skoda Superb को 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन से पावर मिलती है, जिसे BS6 6 फेज 2 एमिशन नॉर्म्स से मैच करने के लिए अपडेट किया गया है. ये इंजन 187bhp की पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 7-speed DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेयर किया गया है.

भारत के लिए 2024 सुपर्ब में चेक फर्म की बटरफ्लाई ग्रिल का क्रोम-आउट वर्जन, फुली LED लाइटिंग सेटअप – हेडलाइट्स, DRLs, फॉग लाइट्स और टेल लाइट्स और नए 18-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. इंटीरियर की बात करें तो यहां 9.2-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.2-इंच इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले दिया गया है. इंफोटेनमेंट स्क्रीन वायर्ड एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी को सपोर्ट करती है.

नई सुपर्ब में 3-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एलईडी इंटीरियर लाइट्स, टू-स्पोक लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और पीछे की खिड़कियों और विंडस्क्रीन के लिए रोल-अप सन वाइज़र भी हैं. सुपर्ब का बूट इसके हैच-जैसे ओपनिंग की वजह से 620 लीटर का है और पीछे की सीटों को मोड़ने के बाद 1,760 लीटर का काफी बड़ा स्पेस मिल जाता है. सेफ्टी की बात करें तो 2024 स्कोडा सुपर्ब यूरो NCAP से एडल्ट और चाइल्ड दोनों ऑक्यूपेंट्स के लिए 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ भारत में आएगी. नए सुपर्ब में 9 एयरबैग, TPMS, इमरजेंसी ब्रेकिंग और एक 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अयोध्या 48 दिन में 1 करोड़ रामभक्तों ने किए श्रीराम लला के दर्शन, तोड़ा वेटिकन और मक्का का रिकार्ड

यूपी सरकार ने सुको में कहा- औद्योगिक एल्कोहल को विनियमित करने की शक्ति राज्यों के पास

Joker 2: 'जोकर: फोली ए ड्यूक्स' का पहला आधिकारिक पोस्टर जारी