थाईलैंड: यात्रियों से भरी बोट में अचानक लगी आग, कर्मचारियों ने 100 से अधिक यात्रियों को सुरक्षित बचाया

थाईलैंड: यात्रियों से भरी बोट में अचानक लगी आग, कर्मचारियों ने 100 से अधिक यात्रियों को सुरक्षित बचाया

प्रेषित समय :16:54:28 PM / Fri, Apr 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. थाईलैंड में एक नाव दुर्घटना का शिकार हो गई है. यहां सूरत थानी राज्य में यात्रियों से भरी एक बड़ी नाव फेमस पर्यटन स्थल कोहताओ जा रही थी. नाव में काफी संख्या में यात्री मौजूद थे. इस दौरान अचानक नाव से गंध आने के साथ एक ओर से आग की तेज लपटें उठने लगीं. देखते ही देखते कुछ ही मिनट में नाव में पूरी तरह आग फैल गई. अधिकारियों ने बड़ी मुश्किल से नाव में सवार सभी करीब सौ से अधिक लोगों की जान बचाई.

नाव में तेज आवाज के साथ मिनटों में फैली आग

थाईलैंड के कोह ताओ जा रहे जहाज में अचानक एक तेज आवाज का धमाका हुआ तो यात्री भी सहम गए. लेकिन आराम से चलती रही तो लोग सामान्य हो गए. फिर कुछ ही देर में यात्रियों को तेज गंध आने लगी जिसके बाद नाव के पीछे की तरफ से काला धुंआ निकलते दिखने लगा. धुंआ कुछ ही सेकेंड में फैलने के साथ आग की तेज लपटें भी नाव से उठने लगीं. नाव में चारों तरफ आग लगने का शोर मच गया. यात्रियों ने अलार्म बजाकर अधिकारियों और कर्मचारियों को अलर्ट किया. कई सारे यात्री तो डर के मारे पानी में कूदने लगे.

100 से अधिक लोगों की जान बचाई

बोट के अधिकारियों ने भीषण आग लगने के बाद भी हिम्मत दिखाई और छोटी-छोटी नावों और लाइफ जैकेट की मदद से नाव में मौजूद सभी 108 लोगों की जान बचा ली. कुछ यात्रियों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि बाकी लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई.

आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं

नाव में आग किस कारण से लगी फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं हो सका है. बोट की मशीन में शॉर्ट सर्किट भी इसका कारण हो सकता है, लेकिन फिलहाल अभी इसे लेकर जांच की जा रही है.    

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाईकोर्ट ने मास्टरचेफ इंडिया जज कुणाल कपूर को क्रूरता के आधार पर तलाक की स्वीकृति दी

इंडिया की मेगा रैली, दिल्ली से पूरे देश में विपक्ष देगा एकजुटता का संदेश, आतिशी बोलीं-हम सब एक हैं

दिल्ली पुलिस ने भी ले लिए गंभीर-कोहली के मजे, झगड़े के बाद गले मिलने पर किया यह पोस्ट

बिहार : लोकसभा सीट बंटवारे पर महागठबंधन के बीच बनी बात, दिल्ली में बैठक के बाद अंतिम फैसला