छिंदवाड़ा, सागर, नर्मदापुरम में बारिश के साथ गिरे ओले, 11 अप्रैल तक पूरे प्रदेश में होगी वर्षा, जबलपुर में गरज के साथ बिजली गिरने के आसार

छिंदवाड़ा, सागर, नर्मदापुरम में बारिश के साथ गिरे ओले, 11 अप्रैल तक पूरे प्रदेश में होगी वर्षा, जबलपुर में गरज के साथ बिजली गिरने के आसार

प्रेषित समय :20:24:25 PM / Mon, Apr 8th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, एमपी. मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है. यहां पर ओले-बारिश का दौर शुरु हो गया है. आज छिंदवाड़ा, सिंगरौली, सागर के गौरझामर, देवरी व नर्मदापुरम के बनखेड़ी सहित आसपास के क्षेत्रों में बारिश के साथ ओले गिरे हैं. वहीं भोपाल व जबलपुर में हल्की बारिश हुई. दिनभर बादल छाए रहे.

मौसम विशेषज्ञों की माने तो अगले अगले तीन दिन तक मध्यप्रदेश में हल्की बारिश का दौर चलेगा. अप्रेल माह में पहला मौका है जब साइक्लोनिक सर्कुलेशन व वेस्टर्न डिस्टरबेंस के  कारण स्ट्रॉन्ग सिस्टम की एक्टिविटी है. इस कारण आंधी, बारिश, ओले व आकाशीय बिजली की गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी. वहीं दूसरी ओर बंगाल की खाड़ी व अरब सागर से नमी भी आ रही है. अगले कुछ घंटो में भोपाल, सीहोर, बैतूल, रायसेन के सांची व  भीमबेटका, सागर, दमोह, मंडला, सिवनी, कटनी, मैहर व सीधी में आकाशीय बिजली गिरने के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना जताई गई है. वहीं जबलपुर, रीवा, शहडोल, अनूपपुर, पन्ना, डिंडौरी, सतना, विदिशा, नर्मदापुरम, छिंदवाडा, बालाघाट व सतना में हल्की गरज के साथ बिजली गिरने के आसार है.

मौसम विशेषज्ञों की माने तो अप्रैल में प्रदेश में आंधी-बारिश का ट्रेंड है. पिछले 10 में से 7 साल बारिश हुई, इस बार भी ऐसा ही मौसम है. बंगाल की खाड़ी से भी हवाएं नमी लेकर आ रही है. जिसके चलते प्रदेश का मौसम भी बदला है, 11 अप्रैल तक लगातार बारिश, ओले व तेज हवा चलने का अनुमान है. 13 व 14 अप्रैल को दो वेस्टर्न डिस्टरबेंस और एक्टिव होंगे. इस वजह से मौजूदा सिस्टम भी स्ट्रॉन्ग होगा. रेड अलर्ट वाले जिलों में बारिश, ओले व आंधी का असर ज्यादा रहेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीजेपी ने घाटे वाली कंपनियों से बड़े पैमाने पर लिया चंदा- आप एमपी संजय सिंह

एमपी हाईकोर्ट का अहम फैसला: लिव-इन रिलेशिप में ब्रेकअप होता है तो महिला गुजारा भत्ते की हकदार है

मौसम एलर्ट : एमपी, बिहार समेत 14 राज्यों में बारिश की संभावन, 8 राज्यों में हीटवेव का अलर्ट

एमपी: सीएम मोहन यादव बोले, कमलनाथ हैलीकाप्टर अपने घर में उतारते है, कभी किसी को उसमें बिठाया क्या..!

एमपी: छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला-बालाघाट में दो दिन गिरेगे ओले, जबलपुर, इंदौर में बारिश के आसार