एमपी: छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला-बालाघाट में दो दिन गिरेगे ओले, जबलपुर, इंदौर में बारिश के आसार

एमपी: छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला-बालाघाट में दो दिन गिरेगे ओले, जबलपुर, इंदौर में बारिश के आसार

प्रेषित समय :16:11:30 PM / Sat, Apr 6th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है. यहां पर आने वाले चार दिन तक ओले, बारिश व आंधी का दौर शुरु होगा, जिसके चलते छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट व पांढुर्णा में ओले भी गिरने की संभावना है. वहीं प्रदेश के 33 जिलों में भी मौसम का असर देखने को मिलेगा. इसके अलावा जबलपुर, इंदौर व उज्जैन में बारिश होने के आसार है.

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ, साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम के कारण मौसम में बदलाव हुआ है. आंधी, बारिश के साथ ही ओले गिरने के आसार है. इसके साथ ही दस अप्रेल से एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना प्रबल है.  जिसका असर पूर्वी हिस्से जबलपुर व रीवा में ज्यादा देखने को मिलेगा. वहीं पश्चिमी हिस्से में इसका प्रभाव कम होगा.

गौरतलब है कि अप्रेल के महीने में प्रदेश में आंधी व बारिश का ट्रेंड है पिछले दस में से सात साल में बारिश हुई है. अबकी बार भी ऐसा ही मौसम रहेगा.  आज राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, आगर-मालबा, मंदसौर, गुना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, कअनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला व पांर्ढुना 30 से 40 ज्ञउ प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी और बारिश होने के  आसार है. सात अप्रेल को सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल व हरदा में 30 से 40 किलोमीटर की स्पीड से आंधी, हल्की बारिश होगी. वहीं आकाशीय बिजली के गिरने या गरज-चमक की स्थिति भी बनी रहेगी. छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना व पांढुर्णा में ओले भी गिर सकते हैं. 8 अप्रैल को अनूपपुर, डिंडोरी में तेज हवाओं के साथ साथ बारिश की संभावना है. भोपाल, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, सिंगरौली, सीधी, रीवा में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी, हल्की बारिश हो सकती है. छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट व पांढुर्णा में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से आंधी और ओले गिरने के आसार है. इसी तरह भोपाल, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, मंदसौर, सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर, डिंडोरी, कटनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट, दमोह व पांढुर्णा में हल्की बारिश हो सकती है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की एक और सूची, एमपी सहित इन राज्य के 6 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ी, एमपी के ग्वालियर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने जारी किया वारंट

एमपी में सपा को बड़ा झटका, पार्टी की एकमात्र प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द, यह है कारण

देश के 6 राज्य लू की चपेट में, तापमान 43 डिग्री, एमपी के 18 जिलों में बारिश के आसार

एमपी: डाक्टरों के बीच टकराव, एक-दूसरे को कुर्सी मारने के लिए दौड़े