महाराष्ट्र के अहमदनगर में कुएं में गिरी बिल्ली को बचाने उतरे 6 लोग, 5 की दम घुटने से मौत

महाराष्ट्र के अहमदनगर में कुएं में गिरी बिल्ली को बचाने उतरे 6 लोग, 5 की दम घुटने से मौत

प्रेषित समय :16:04:07 PM / Wed, Apr 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई. महाराष्ट्र के अहमदनगर में दर्दनाक हादसा हुआ है. जहां एक बिल्ली को बचाने के दौरान पांच ग्रामीणों की मौत हो गई. यह हादसा अहमदनगर जिले के नेवासा तालुका के वाडकी गांव में देर रात हुआ. इससे गांव में मातम पसर गया है. बताया जा रहा है कि उक्त कुएं का इस्तेमाल बायोगैस गड्ढे के रूप में किया जाता था.

अहमदनगर के नेवासा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी धनंजय जाधव ने कहा, बचाव दल ने छह लोगों में से पांच के शव बरामद किए है. सभी एक बिल्ली को बचाने की कोशिश करते समय हादसे का शिकार बन गए. एक व्यक्ति जो कमर में रस्सी बांधकर कुएं में उतरा था, उसे बचा लिया गया है. उसका पास के अस्पताल में इलाज चल रहा है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बिल्ली को बचाने की कोशिश में पांचों लोग एक के बाद एक कुएं में कूद गए. कुएं में जानवरों का गोबर जमा किया जाता था. संभावना जताई जा रही है कि सभी पीडि़त जहरीली गैस के संपर्क में आ गए थे. जिससे उनकी मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस ने कहा, पीडि़तों में से एक विजय माणिक काले (35) को कुएं से जल्दी बाहर निकाला गया, जिससे उसकी जांच बच गई. उसका सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है, अब उसकी हालत स्थिर है.

वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, पीडि़तों तक पहुंचने के लिए कुएं में मौजूद घोल को हटाने के लिए अहमदनगर नगर निगम के दो बड़े सक्शन पंप लगाये गए थे. साथ ही अर्थ मूवर्स को भी घटनास्थल पर लाया गया था. वहीं पांच एंबुलेंस भी मौके पर तैयार रखी गई थीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#LokSabhaElections2024 महाराष्ट्र में एनडीए 40 पार नहीं कर पाया, तो देश में 400 पार का सपना टूट जाएगा?

महाराष्ट्र: विपक्षी सीट समझौता परिणाम स्थायी, ठाकरे गुट 21 सीटों पर उतेरेगा मैदान में

महाराष्ट्र: MVA हुआ एकजुट, सीट बंटवारे का हुआ ऐलान, जानें किसके हिस्से में आई कौन सी सीट

महाराष्ट्र: संजय निरूपम से कांग्रेस छुड़ाएगी अपना हाथ, पार्टी से निष्कासित करने का प्रस्ताव पारित

महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा: कपड़ा दुकान में लगी भीषण आग, दम घुटने से एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत