शख्स ने कर डाले 26 हज़ार उठक-बैठक, वो भी सिर्फ 24 घंटे में

शख्स ने कर डाले 26 हज़ार उठक-बैठक, वो भी सिर्फ 24 घंटे में

प्रेषित समय :10:55:58 AM / Wed, Apr 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

दुनिया में एक से बढ़कर एक लोग मौजूद हैं. कुछ को मशहूर होने की इतनी चाह होती है कि वो इसके लिए कुछ भी कर सकते हैं. वो बात अलग है कि रील्स बनाकर मशहूर होने और दुनिया के लिए लेजेंड बन जाने में फर्क होता है. एक शख्स ने ऐसा ही किया है और उसका नाम विश्व रिकॉर्ड्स की लिस्ट में दर्ज हो चुका है. अब शायद ही इसे कोई छू भी पाएगा. अगर आप जिम जाते हैं, तो स्क्वॉट्स के बारे में आपको अच्छी तरह से पता होगा. इस टफ एक्सरसाइज़ के 30 रेप्स भी भारी पड़ जाते हैं और इंसान की सांस फूलने लगती है लेकिन एक शख्स ने तो कमाल कर दिया है. उसने 24 घंटे के अंदर 26 हज़ार स्क्वॉट्स का रिकॉर्ड बना दिया है. अमेरिकन शख्स का ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड चर्चा में बना हुआ है.

अमेरिका में इलिनॉइस रीजन के रहने वाले टोनी पिराइनो नाम के शख्स ने ये कमाल कर दिखाया है. उसने 5 अप्रैल को सुबह 5 बजे से 6 अप्रैल सुबह 5 बजे तक लगातार स्क्वॉट्स किए. उसने 24 घंटे के अंदर कुल 26,100 उठक-बैठक करके रिकॉर्ड से कर दिया. इससे पहले रोड आइलैंड के रहने वाले जो रेवेर्डेस के नाम पर 25000 स्क्वॉट्स का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज था लेकिन टोनी ने इसे तोड़ दिया है. वे हर 22 स्क्वॉट्स के बाद 30 सेकंड का ब्रेक लेते थे और फिर शुरू हो जाते थे. उन्होंने कुछ ब्रेक्स थोड़े लंबे भी लिए और एनर्जी ड्रिंक्स और स्नैक्स से खुद को चार्ज किया.

हालांकि टोनी के इस रिकॉर्ड को अभी गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से वेरिफाई होना बाकी है, लेकिन उन्हें पूरा भरोसा है कि ऐसा हो जाएगा. पिराइनो ने बताया कि वो डेविड होगिंस से इंस्पायर्ड हैं, जिन्होंने साल 2013 में 4030 पुल अप्स 17 घंटे 45 मिनट में करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. वे प्रेरणा लेने के लिए कुछ खास किताबें पढ़ते हैं और अपने लिए नए उद्देश्य तैयार करते हैं.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मासिक धर्म जागरूकता में युवाओं की भागीदारी भी ज़रूरी है

रांची टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने सीरिज में बनाई बढ़त, युवा बल्लेबाजों के आगे अंग्रेज चारों खाने चित्त

MP : इंदौर में पटवारी भर्ती में गड़बड़ी से नाराज सैकड़ों युवाओं ने घेरा कलेक्टर कार्यालय