MP: विवेक तन्खा ने कहा, देश में मानव अधिकारों का हनन हो रहा, यहां तानाशाही है, कांग्रेस नेताओं की पीसी में नहीं आए कमलनाथ

MP: विवेक तन्खा ने कहा, देश में मानव अधिकारों का हनन हो रहा, यहां तानाशाही है, कांग्रेस नेताओं की पीसी में नहीं आए कमलनाथ

प्रेषित समय :18:18:54 PM / Wed, Apr 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी की राजधानी भोपाल में लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस के नेताओं ने एक पत्रवार्ता की. जिसमें राज्यसभा सदस्य व वरिष्ठ नेता विवेक तन्खा ने कहा कि देश में मानव अधिकारों का हनन हो रहा है, यहां तानशाही है ऐसे प्रजातंत्र में नहीं रहना चाहता हूं. खासबात यह रही है कि उक्त पत्रवार्ता में पूर्व सीएम कमलनाथ नहीं आए, जो चर्चा का विषय बना रहा.

श्री तन्खा ने आगे कहा कि संसद वन साइड में चलता है मैं इसको प्रजातांत्रितक नहीं मानता है और इस तरह की व्यवस्था में रहना नहीं चाहता हूं. मैने यह बात देख के उपराष्ट्रपति को पत्र लिखकर बताई है. काश्मीर के लोगों की बात करते हो तो चुनाव कराओ, देश की संसद लगभग नहीं चल रही है, चलती भी है तो भी जिस प्रकार से कानून बनते है वो प्रजातंत्र नहीं है.  वहीं पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह ने कहा कि हमें इस बात का दुख है और हम आश्चर्यचकित भी है कि क्या कारण है कि जातिगत आधार पर जनगणना नहीं हो पा रही है. सामान्य तौर पर हर दस वर्ष में जनगणना होती है लेकिन 2021 में होने वाली जनगणना नहीं हो पाई है. जब तक जातिगत की जनगणना के आंकड़े सामने नही आएगे पता नहीं लगेगा किसकी कितनी हिस्सेदारी है. जब से देश में मोदी सरकार आई है कि उन्होने कम्प्लीमेंट प्लान व ट्राइबल प्लान खत्म कर दिया है. आजकल भाजपा की रैली में जितना खर्च किया जाता है उतना उनके हित के लिए यह खर्च नहीं होता. पत्रकारवार्ता में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह, विवेक तन्खा, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष जेपी धनोपिया, व विभाग पटेल शामिल रही. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का शामिल न होना चर्चा का विषय बना रहा.

दिल्ली में जारी हो चुका है मेनिफेस्टो-

गौरतलब है कि नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव  के लिए 48 पेज का घोषणा पत्र जारी किया था. मुख्यालय में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खडग़े, व मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष पीएम चिदम्बरम ने पांच न्याया व 25 गांरटी की घोषणा की है. घोषणा पत्र में मजदूरी 400 रुपए दिन, गरीब परिवार की महिला को साल में 1 लाख रुपए, एमएसपी को कानून बनाने और जाति जनगणना कराने का जिक्र किया है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी, जबलपुर सहित 11 जिलों में हल्की बारिश, बिजली गिरने के आसार..!

एमपी पहुंचे राहुल के हेलीकॉप्टर में खत्म हुआ पेट्रोल, रात को शहडोल में ही रुक सकते हैं

बीजेपी ने घाटे वाली कंपनियों से बड़े पैमाने पर लिया चंदा- आप एमपी संजय सिंह

एमपी हाईकोर्ट का अहम फैसला: लिव-इन रिलेशिप में ब्रेकअप होता है तो महिला गुजारा भत्ते की हकदार है