IRAN : 48 घंटे में कर सकता है इजराइल पर हमला कर सकता है!

IRAN : 48 घंटे में कर सकता है इजराइल पर हमला कर सकता है!

प्रेषित समय :21:49:12 PM / Fri, Apr 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

एक नई रिपोर्ट के अनुसार, ईरान  48 घंटे के भीतर इजराइल पर हमला कर सकता है। इस रिपोर्ट के अनुसार, ईरान के सैन्य अधिकारियों ने इस तैयारी का जिक्र किया है, जो भूकंपक्षी रूप से इसराइल के खिलाफ कार्रवाई के लिए तैयार किया गया है। इसके पीछे का कारण और इसकी सटीकता को लेकर अभी सूचना नहीं है।

इजराइली अधिकारियों ने इस रिपोर्ट को सीरियसली लिया है और उन्होंने इसे गंभीरता से लिया है। वे ईरान के तटस्थ आयात के लिए तैयार हो रहे हैं और अपनी सुरक्षा की व्यवस्था में बदलाव कर रहे हैं। इसके अलावा, इसराइल के संरक्षण के लिए नई रणनीतियों की खोज भी चल रही है।

इस तनावपूर्ण स्थिति के बीच, अंतरराष्ट्रीय समुदाय की चिंताएं बढ़ रही हैं और वे दोनों देशों के बीच संघर्ष से आमने-सामने करने की कोई सम्भावना को लेकर चिंतित हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान अगले 48 घंटों के भीतर इजरायल पर सीधा हमला कर सकता है और यहूदी राष्ट्र इसकी तैयारी कर रहा है। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने शुक्रवार को एक व्यक्ति का हवाला देते हुए रिपोर्ट दी, जिसे ईरानी नेतृत्व ने जानकारी दी थी। इजराइल के सदियों पुराने प्रतिद्वंद्वी ईरान के साथ टकराव तब हो रहा है जब वह गाजा में हमास के साथ युद्ध में उलझा हुआ है। इजराइल-हमास युद्ध का कोई अंत नजर नहीं आ रहा है. द वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा उद्धृत व्यक्ति ने कहा कि ईरान अभी भी इज़राइल पर सीधे हमले के राजनीतिक जोखिमों का आकलन कर रहा है।

रिपोर्टों के अनुसार, ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के एक सलाहकार ने कहा, "हमले की योजना सर्वोच्च नेता के सामने है, और वह अभी भी राजनीतिक जोखिम का आकलन कर रहे हैं।" नवीनतम तनाव तब आया है जब ईरान ने सीरिया के दमिश्क में अपने वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले का बदला लेने की कसम खाई है, जिसमें एक शीर्ष ईरानी जनरल और छह अन्य सैन्य अधिकारी मारे गए थे। ईरान ने हमले के लिए इज़राइल को दोषी ठहराया, जबकि यहूदी राज्य ने सार्वजनिक रूप से हमले में अपनी भूमिका को स्वीकार या अस्वीकार नहीं किया है। कथित तौर पर इज़रायली युद्धक विमानों ने 1 अप्रैल को दमिश्क में ईरान के वाणिज्य दूतावास पर हमला किया, जिसमें शीर्ष ईरानी सैन्य कमांडर और छह अधिकारी मारे गए। सीरिया की राजधानी में ईरानी वाणिज्य दूतावास को ध्वस्त करने वाले हमले में ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स के मोहम्मद रज़ा ज़ाहेदी की मौत हो गई। दमिश्क में हमले ने इजरायल द्वारा ईरानी सैन्य अधिकारियों को निशाना बनाने में वृद्धि का संकेत दिया, जिन्होंने इजरायल के खिलाफ लड़ने वाले आतंकवादी समूहों का समर्थन किया था। इज़राइल पर आसन्न हमले के जोखिमों को स्वीकार करते हुए, अमेरिका ने यहूदी राज्य में अमेरिकियों के लिए एक यात्रा सलाह जारी की।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL 2024: मुंबई ने बेंगलुरू को 7 विकेट से हराया, बुमराह, ईशान, सूर्यकुमार का जलवा

IPL 2024 : MI vs RCB, कोहली रोहित की भिड़त देखें Playing XI और Fantasy Team

दिल्ली में आप को तगड़ा झटका, समाज कल्याण मंत्री ने दिया इस्तीफा, पार्टी भी छोड़ी

BJP अध्य जेपी नड्डा की हुंकार, 10 साल में मोदी ने देश की राजनीति का ढर्रा बदल दिया