ईरानी हवाई क्षेत्र से फ्लाइट्स के गुजरने पर एयर इंडिया ने लगाई रोक, यह है कारण

ईरानी हवाई क्षेत्र से फ्लाइट्स के गुजरने पर एयर इंडिया ने लगाई रोक, यह है कारण

प्रेषित समय :15:59:42 PM / Sat, Apr 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. ईरान और इजरायल के बीच युद्ध के हालात बनने का असर भारत में भी दिखने लगा है. पश्चिमी क्षेत्र में युद्ध के हालात को देखते हुए एयर इंडिया की फ्लाइट ने ईरानी क्षेत्र में अपने हवाई जहाजों को न गुजरने के निर्देश दिए हैं. यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से ये निर्णय लिए गए हैं. इसके लिए यात्रियों को दूसरे रूट से उनकी डेस्टिनेशन तक पहुंचाया जाएगा.

ईरान और इजरायल के बीच युद्ध के हालात बनते जा रहे हैं. सूत्रों की माने तो अगले 24 घंटे में दोनों देशों के बीच जंग छिड़ सकती है. ऐसे ईरानी हवाई क्षेत्र की सीमा से गुजरना एयर इंडिया और उससे गुजरने वाले यात्रियों के लिए बड़ा जोखिम हो सकता है. इस वजह से आज लंदन जाने वाली फ्लाइट ने ईरानी हवाई क्षेत्र से बचते हुए लंबा रास्ता अपनाया है. इसमें लोगों को दो घंटे का समय अधिक लगा लेकिन जान के रिस्क को देखते हुए इस निर्णय को सभी ने सराहा है.

ईरानी नेता ने दी थी चेतावनी

ईरानी के नेता अयोतुल्लाह खोमानी ने चेतावनी दी थी कि इजराय को उसके किए की सजा मिलेगी और जरूर मिलेगी. ऐसे में सूत्रों की माने तो ईरान की ओर से युद्ध को लेकर सारी तैयारियां लगभग पूरी जा चुकी हैं. वहीं यह भी जानकारी सामने आई है कि इजरायल भी लोहा लेने को तैयार है इसलिए हमला कभी भी हो सकता है.

अब तक किराए में बढ़ोतरी की जानकारी नहीं

एयर इंडिया की फ्लाइट क्योंकि लंबा रूट अपना रही है यात्रियों को उनकी गंतव्य तक पहुंचाने के लिए इसलिए उसका समय के साथ ईंधन भी अधिक लगेगा. हालांकि अभी तक यात्रियों को किराए में किसी तरह की बढ़ोतरी की जानकारी नहीं दी गई है.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में आप को तगड़ा झटका, समाज कल्याण मंत्री ने दिया इस्तीफा, पार्टी भी छोड़ी

कोर्ट से के. कविता को बड़ा झटका, सीबीआई को मिली 3 दिन की रिमांड, दिल्ली शराब घोटाले में करेगी पूछताछ

अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया झटका, जमानत याचिका खारिज, जेल से ही चलाएंगे सरकार

दिल्ली हाईकोर्ट की टिप्पणी : जब कोई महिला सोच-समझकर शारीरिक संबंध बनाती है, तो सहमति का आधार गलतफहमी नहीं हो सकती