जेल में बंद Arvind Kejriwal को पत्नी के साथ सीधे मुह मिलने की अनुमति नहीं: Sanjay Singh

जेल में बंद Arvind Kejriwal को पत्नी के साथ सीधे मुह मिलने की अनुमति नहीं: Sanjay Singh

प्रेषित समय :19:30:34 PM / Sat, Apr 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अरविंद केजरीवाल जिन्हें जेल में बंद किया गया है, उन्हें उनकी पत्नी के साथ सीधे मुह मिलने की अनुमति नहीं है, संजय सिंह ने कहा है कि यही स्थिति कठोर अपराधियों के लिए भी है। उन्होंने कहा कि यह उनका अधिकार है और उन्हें यह अधिकार नहीं मिल रहा है।

वहीं, केजरीवाल के समर्थकों ने इसे खटखटाया और कहा कि ऐसा व्यवहार न्यायिक दृष्टिकोण से सही नहीं है। उन्होंने कहा कि यह मानवीय अधिकारों का हनन है और केजरीवाल को इसकी अनुमति मिलनी चाहिए।

इस मामले में जेल प्रशासन ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह ने शनिवार को आरोप लगाया कि जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनकी पत्नी सुनीता से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात करने से मना कर दिया गया।

संजय सिंह ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "जब अरविंद केजरीवाल की पत्नी ने उनसे मिलने के लिए आवेदन किया, तो उनसे कहा गया कि आप उनसे आमने-सामने नहीं मिल सकते, बल्कि जंगला [खिड़की] के माध्यम से मिल सकते हैं। ऐसा अमानवीय व्यवहार क्यों..." . 'मुलाकात जंगला' एक लोहे की जाली है जो जेल के अंदर एक कमरे में कैदी को आगंतुक से अलग करती है। एक आगंतुक और एक कैदी जाली के अलग-अलग किनारों पर बैठकर एक दूसरे से बात कर सकते हैं।

संजय सिंह ने आगे कहा, ''उसी तिहाड़ जेल में कई मुलाकातें होती हैं...मैं पूरी जिम्मेदारी से कह रहा हूं कि खूंखार अपराधियों को भी बैरक में मिलने की इजाजत है...लेकिन दिल्ली के तीन बार के मुख्यमंत्री को मिलने की इजाजत है एक खिड़की के माध्यम से अपनी पत्नी से मिलने के लिए, बीच में एक गिलास के साथ।"

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL 2024 : LSG vs DC, लखनऊ ने टॉस जीत कर बत्टिंग चुनी Playing XI और Fantasy Team

IPL 2024: मुंबई ने बेंगलुरू को 7 विकेट से हराया, बुमराह, ईशान, सूर्यकुमार का जलवा

IPL 2024 : MI vs RCB, कोहली रोहित की भिड़त देखें Playing XI और Fantasy Team

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा की हुंकार, 10 साल में मोदी ने देश की राजनीति का ढर्रा बदल दिया