RJD ने जारी किया घोषणा पत्र: 500 में गैस सिलेंडर, 1 करोड़ नौकरी, महिलाओं को 1 लाख का वादा

RJD ने जारी किया घोषणा पत्र: 500 में गैस सिलेंडर, 1 करोड़ नौकरी, महिलाओं को 1 लाख का वादा

प्रेषित समय :11:15:05 AM / Sat, Apr 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पटना। राष्ट्रीय जनता दल ने शनिवार सुबह अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने एक प्रेस वार्ता के दौरान घोषणा पत्र जारी किया है। राजद ने इसे घोषणा पत्र की जगह परिवर्तन पत्र नाम दिया है। परिवर्तन पत्र जारी किए जाने के दौरान तेजस्वी यादव के साथ जगदानंद सिंह और राजद के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

लालू यादव की पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में जॉब और महिलाओं पर फोकस किया है। तेजस्वी यादव ने 24 घोषणा की है। तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर केंद्र में इ़ंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो हम लोग बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे। स्पेशल पैकेज अलग से दिया जाएगा। महंगाई को कम करते हुए 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन से हम गरीब महिलाओं को 1 लाख रुपये देंगे और 200 यूनिट बिजली फ्री देंगे।

तेजस्वी यादव ने कहा कि आने वाले 15 अगस्त से देश के युवाओं को बेरोजगारी से आजादी दिलाएंगे। सरकार बनने पर इसी 15 अगस्त से 30 लाख रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ शुरू हो जाएगी। 70 लाख नए पदों का सृजन किया जाएगा। यानि कुल एक करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी।

घोषणा पत्र जारी करने से पहले तेजस्वी यादव ने एक्स हैंडल पर ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। तेजस्वी ने कहा कि मैं लंबे समय से नौकरी, महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी के बारे में बोल रहा हूं लेकिन प्रधानमंत्री जनमुद्दों और काम की बात का नोटिस ही नहीं लेते। उन्हें तो बस अपने मन की बात सुनानी है। 10 वर्षों में उन्होंने बिहार को क्या दिया? अपने वादे पूरे क्यों नहीं किए? इन पर नहीं बोलते, वो मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए इधर-उधर की बातें करते है। बिहार की जनता समझदार है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मौसम एलर्ट : एमपी, बिहार समेत 14 राज्यों में बारिश की संभावन, 8 राज्यों में हीटवेव का अलर्ट

बिहार के रोहतास में दुखद हादसा: छह लोग जिंदा जले, आग से नहीं निकल सके महिलाएं-बच्चे

लोकसभा चुनाव: बिहार में मुकेश सहनी इंडिया गठबंधन में हुए शामिल, तेजस्वी ने दी ये तीन सीटें