इस बल्लेबाज ने 6,6,6,6,6,6 के युवराज सिंह के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी, एक ओवर में जड़े 6 छक्के

इस बल्लेबाज ने 6,6,6,6,6,6 के युवराज सिंह के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी, एक ओवर में जड़े 6 छक्के

प्रेषित समय :21:19:43 PM / Sat, Apr 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर कीरोन पोलार्ड और भारतीय दिग्गज युवराज सिंह के बाद नेपाल के बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले पांचवें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बन गए. ऐरी ने शनिवार को अल अमीरात में कतर के खिलाफ एसीसी मेंस प्रीमियर कप मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की. दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी हर्शल गिब्स और अमेरिका के जसकरण मल्होत्रा वनडे में भी यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं, ऐरी यह उपलब्धि हासिल करने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं.

आखिरी ओवर में 15 गेंदों में 28 रन से शुरुआत करते हुए, ऐरी ने तेज गेंदबाज कामरान खान को हर गेंद पर 6 लगाया और 21 गेंदों में तीन चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन की पारी खेली. उनके और आसिफ शेख के अर्धशतकों की मदद से नेपाल ने 20 ओवरों में 210 रन बनाए. कतर ने जवाब में 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 178 रन बनाए और 32 रन से मुकाबला हार गई.

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2007 में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने डरबन में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर छह छक्के लगाए थे और पोलार्ड ने 2021 में कूलिज में श्रीलंका के अकिला धनंजय की गेंद पर छह छक्के लगाए थे. नेपाल के दीपेंद्र टी20 क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. 24 वर्षीय बल्लेबाज ने 60 टी20 और 55 एकदिवसीय मैच खेले हैं. इससे पहले उन्होंने पिछले साल हांग्जो में एशियाई खेलों में मंगोलिया के खिलाफ लगातार छह छक्के लगाए थे. लेकिन ये छक्के दो ओवरों में आए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप टीम का किया ऐलान: 2 रिटायर्ड क्रिकेटरों की वापसी, साथ ले जाना चाहते हैं बाबर

WCREU: विभागीय रेल कर्मचारियों की क्रिकेट प्रतियोगिता में चौके-छक्कों की बरसात, का. मुकेश गालव ने खिलाडिय़ों का किया उत्साहवर्धन

आईपीएल के बीच में इस धुरंधर क्रिकेटर ने की शादी, यह है दुल्हनिया

6 साल बाद क्रिकेट कॉमेंट्री में सिद्धू की वापसी, IPL से करेंगे शुरुआत, पोस्ट शेयर की- सरदार ऑफ कॉमेंट्री इज बैक