नकल की वजह से रद्द हुआ था एग्जाम: हरियाणा बोर्ड परीक्षा की नई डेट जारी

नकल की वजह से रद्द हुआ था एग्जाम: हरियाणा बोर्ड परीक्षा की नई डेट जारी

प्रेषित समय :13:10:35 PM / Sun, Apr 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बोर्ड परीक्षाओं में सख्ती बरतने के बावजूद नकल की घटनाएं सामने आती रहती हैं. हरियाणा बोर्ड परीक्षा 2024 में भी नकल की सूचना मिलने पर एग्जाम को रद्द करना पड़ गया था. बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा ने अब री एग्जाम कराने का फैसला किया है. इसके संबंध में बीएसईएच की ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

हरियाणा बोर्ड कुछ विषयों की परीक्षा फिर से आयोजित करेगा (Haryana Board Re Exam Date). नोटिस के जरिए इसकी जानकारी दे दी गई है. अगर आपकी बोर्ड परीक्षा रद्द हो गई थी तो आपको बीएसईएच की ऑफिशियल वेबसाइट पर एग्जाम का नया शेड्यूल अच्छी तरह से चेक कर लेना चाहिए. एग्जाम डेट मिस हो जाने की स्थिति में आपका यह साल बर्बाद हो जाएगा और आपको अगले साल परीक्षा का इंतजार करना पड़ेगा.

हरियाणा बोर्ड नोटिफिकेशन के अनुसार, 10वीं और 12वीं क्लास की रद्द हुई परीक्षाएं 16 अप्रैल 2024 को दोबारा आयोजित की जाएंगी (Haryana Board 10, 12 Exam Date). आपकी जानकारी के लिए बता दें, हरियाणा बोर्ड री एग्जाम इंग्लिश कोर और हिस्ट्री विषयों के लिए आयोजित किया जाएगा. हरियाणा बोर्ड परीक्षा 2024 दोपहर में 12.30 से 3.30 बजे के बीच होगा. हरियाणा बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा नूंह जिले के हेडक्वॉर्टर में होगी.

हरियाणा के नूंह जिले में बोर्ड परीक्षा के दौरान जमकर नकल होने की खबरें सामने आई थीं. नकल करते हुए स्टूडेंट्स का वीडियो भी वायरल हुआ था. इसमें कुछ लोग स्कूल की दीवार पर चढ़कर स्टूडेंट्स को नोट्स डिलीवर करने की कोशिश में लगे हुए थे. मामला संज्ञान में आने के बाद बीएसईएच चेयरमैन वेद प्रकाश यादव ने कुछ परीक्षा केंद्रों पर 10वीं परीक्षा रद्द कर दी थी. आरोही मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल, रेवासन और हिंदू हायर सेकेंडरी स्कूल, नूंह के स्टूडेंट्स परीक्षा दोबारा देंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रोफेसर की डिमांड पर छात्राओं में खलबली, परीक्षा में पास होना है तो एक रात गुजारो

बिहार: 15 मार्च को हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक के बाद बीपीएससी ने किया रद्द, नोटिफिकेशन जारी

#Rajasthan परीक्षा आयोजन को लेकर गंभीरता बरते: श्रीमती रोत