गृहमंत्री अमित शाह के आफिस में लगी आग, कई फाइलें जलकर राख, शॉर्ट सर्किट बताई जा रही वजह

गृहमंत्री अमित शाह के आफिस में लगी आग, कई फाइलें जलकर राख, शॉर्ट सर्किट बताई जा रही वजह

प्रेषित समय :17:27:25 PM / Tue, Apr 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी दलों के नेता इस समय व्यस्त हैं. इस व्यस्तता के बीच अब  केंद्रीय गृह मंत्रालय के नॉर्थ ब्लॉक स्थित दफ्तर में आग लगने की घटना सामने आई है. आग मंगलवार सुबह लगी थी. इस दौरान सूचना पर 7 दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग पर किसी तरह काबू पाया गया. इस दौरान दफ्तर में रखा कंप्यूटर और कई सारे डॉक्यूमेंट्स भी जलकर राख हो गए. अमित शाह को भी मामले की जानकारी दी गई है.

गृह मंत्रालय में द्वितीय तल में आग लगने की घटना के बाद अफरातफरी मच गई. आसपास के लोगों और गार्ड की सूचना पर मौके पर पुलिस और दमकल की टीम भी पहुंची. दफ्तर से गार्ड ने कुछ डॉक्यूमेंट्स निकालने की कोशिश की लेकिन काला धुआं फैलने से वह भी अंदर न जा सका. घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

जेरोक्स मशीन, कंप्यूटर और कुछ डॉक्यूमेंट्स जले

होम मिनिस्ट्री ऑफिस में आग लगने की घटना पूरे इलाके में तेजी से फैल गई. हालांकि इस घटना में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. फिर भी कार्यालय में रखा कंप्यूटर, जेरोक्स मशीन और कुछ डॉक्यूमेंट्स जल कर नष्ट हो गए. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह फिलहाल चुनावी दौरे में व्यस्त हैं. हालांकि आग लगने की घटना के बारे में उनको जानकारी दी गई है.

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना

मंगलवार को होम मिनिस्ट्री ऑफिस में आग कैसे लगी फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है. हालांकि स्टाफ का मानना है कि शॉर्ट सर्किट के कारण ही आग लगी होगी. आग बुझाने के बाद काफी देर तक गृह मंत्रालय कर्मचारी दफ्तर की सफाई में जुटे रहे.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोर्ट से के. कविता को बड़ा झटका, सीबीआई को मिली 3 दिन की रिमांड, दिल्ली शराब घोटाले में करेगी पूछताछ

दिल्ली में आप को तगड़ा झटका, समाज कल्याण मंत्री ने दिया इस्तीफा, पार्टी भी छोड़ी

गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया झटका, जमानत याचिका खारिज, जेल से ही चलाएंगे सरकार