सुप्रीम कोर्ट की बाबा रामदेव को फिर फटकार- आपके रवैये में कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा

सुप्रीम कोर्ट की बाबा रामदेव को फिर फटकार- आपके रवैये में कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा

प्रेषित समय :15:22:03 PM / Tue, Apr 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने रामदेव को इस केस में आड़े हाथ लिया है. बाबा रामदेव को मंगलवार को फिर कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई है. कोर्ट ने कहा है कि आपके रवैये में कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा है. आज कोर्ट में पेशी के दौरान बाबा रामदेव और बालकृष्ण पेशी के दौरान मौजूद रहे. कोर्ट ने मामले में सुनवाई के लिए अगली तारीख 23 अप्रैल दी है.

पतंजलि भ्रामक विज्ञापन मामले की सुनवाई जस्टिस हिमा कोहली और अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की बेंच कर रही हैं. इस मामले में पिछली सुनवाई में उन्होंने रामदेव को कड़ी फटकार लगाते हुए उनकी बिना शर्त माफीनामा भी अस्वीकार कर दिया था. यह भी कहा था कि आप ने तीन बार सुप्रीम कोर्ट की अवमानना की है अब माफी नहीं कार्रवाई होगी.  

कोर्ट ने कहा- लोगों की जान खतरे में मत डालिए

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि जिन चीजों का आप प्रचार कर रहे हैं वह हमारी संस्कृति में है. एलोपैथिक दवाओं के साथ लोग काफी पहले से नानी-दादी के घरेलू नुस्खे इस्तेमाल करते आ रहे हैं. आप अपने रिसर्च के लिए लोगों की जान खतरे में न डालें. आपने योग से बहुत कुछ दिया है. इस मामले में आप आगे क्या करेंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विज्ञापन करेंगे.

रामदेव की कोर्ट में ये दलील

बाबा रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट फिर कहा कि विज्ञापन के जरिए किसी की जान को खतरे में डालने का इरादा नहीं थी. पतंजलि की टीम ने 5000 से अधिक रिसर्च प्रोटोकॉल अपनाते हुए आयुर्वेद पर काम किया है और तथ्यों को जुटाने का प्रयास किया है. रामदेव ने अंत में फिर बिना शर्त माफी मांगने की बात भी दोहराई.

सुको ने कहा- आप तो अभी भी अपने रिसर्च पर अड़े हैंं

सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि भ्रामक प्रचार मामले में सुनवाई के दौरान बाबा रामदेव की दलीलें सुनने के बाद कहा कि आप तो अभी भी अपने रिसर्च और बातों पर अड़े हैं. आपके रवैये में कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा है. कोर्ट  ने मामले में 23 अप्रैल को दोबारा सुनवाई की तारीख दे दी है.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोर्ट से के. कविता को बड़ा झटका, सीबीआई को मिली 3 दिन की रिमांड, दिल्ली शराब घोटाले में करेगी पूछताछ

दिल्ली में आप को तगड़ा झटका, समाज कल्याण मंत्री ने दिया इस्तीफा, पार्टी भी छोड़ी

गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया झटका, जमानत याचिका खारिज, जेल से ही चलाएंगे सरकार

दिल्ली हाईकोर्ट की टिप्पणी : जब कोई महिला सोच-समझकर शारीरिक संबंध बनाती है, तो सहमति का आधार गलतफहमी नहीं हो सकती