भारत का संविधान कोई नहीं बदल सकता: प्रधानमंत्री मोदी

भारत का संविधान कोई नहीं बदल सकता: प्रधानमंत्री मोदी

प्रेषित समय :15:33:29 PM / Tue, Apr 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अनिल मिश्र /गया/पूर्णिया. कुछ लोग भारत के संविधान बदलने की बात करते हैं, लेकिन इसे कोई नहीं बदल सकता. अगर संविधान के निर्माता बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर भी इसे बदलना चाहेंगे तो भी अब बदला नहीं जा सकता. इसी संविधान के बदौलत एक गरीब का बेटा और पिछड़ी जाति से ताल्लुक रखने वाला  यह व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बना हुआ है. संविधान बदलने को लेकर कांग्रेस सहित विपक्षी दल राजनीति कर रहा है. उक्त बातें देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार  में गया के गांधी मैदान में उसके बाद पूर्णिया  के रंग भूमि मैदान में दोहराई. कुछ लोग खासकर कांग्रेस और विपक्षी दल वोट बैंक को लेकर संविधान बदलने की बात कर राजनीति कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री ने लालू प्रसाद यादव और उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को बिहार में भ्रष्टाचार, आतंक, अपहरण और अपराध का पर्याय बताया. उन्होंने कहा कि ये लोग नहीं चाहते की देश संविधान से चले. इन लोगों का मकसद अपने परिवार को लेकर है. ये गरीब, दबे, वंचित का पैसा खाने वाले हैं. चारा तक इन लोगों ने खा लिया. इनके भ्रष्टाचारी होने का अदालत तक मुहर लगा दिए हैं. बिहार में जंगल राज का नाम आरजेडी है. बिहार मे भ्रष्टाचार का नाम आरजेडी है. इन लोगों ने डेढ़ दशक तक बिहार में शासन किया, उसका जिक्र नहीं करते, लेकिन नीतीश कुमार के काम को अपना काम बताते फिरते हैं. भगवान विष्णु और भगवान बुद्ध की धरती इनके शासन काल में जल रहा था. भगवान बुद्ध को बुद्धत्व गया में ही प्राप्त हुआ था. लेकिन इनके शासन काल  में नक्सली हिंसा हुआ करती थी. इनके शासन काल में कोई सुरक्षित नहीं था. हत्या, बलात्कार, हिंसा के साथ साथ लूट, फिरौती इनके शासन काल में हुआ करता था.

प्रधानमंत्री गया आगमन पर दलित और पिछड़ा कार्ड भी खेला. उन्होंने अपने संबोधन में नवरात्रि होने के साथ-साथ सम्राट अशोक की जयंती भी आज बताए. प्रधानमंत्री ने गया लोकसभा क्षेत्र से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री  एवं हम पार्टी के संरक्षक जीतन राम मांझी और औरंगाबाद से भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान सांसद सुशील कुमार सिंह को वोट देने की अपील किया. वहीं पूर्णिया से जदयू के प्रत्याशी संतोष कुशवाहा को विजयी बनाने की अपील किया. गया पहुंचने पर प्रधानमंत्री ने मगही भाषा में पहले संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आप लोग जीतन राम मांझी को नहीं नरेंद्र मोदी को वोट दे रहे हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोर्ट से के. कविता को बड़ा झटका, सीबीआई को मिली 3 दिन की रिमांड, दिल्ली शराब घोटाले में करेगी पूछताछ

दिल्ली में आप को तगड़ा झटका, समाज कल्याण मंत्री ने दिया इस्तीफा, पार्टी भी छोड़ी

गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया झटका, जमानत याचिका खारिज, जेल से ही चलाएंगे सरकार

दिल्ली हाईकोर्ट की टिप्पणी : जब कोई महिला सोच-समझकर शारीरिक संबंध बनाती है, तो सहमति का आधार गलतफहमी नहीं हो सकती