ED ने कुर्क किया शिल्पा शेट्टी का फ्लैट, राज कुंद्रा का बंगला, मनी लॉड्रिग मामले में 97 करोड़ रुपए की प्रापर्टी अटैच

ED ने कुर्क किया शिल्पा शेट्टी का फ्लैट, राज कुंद्रा का बंगला, मनी लॉड्रिग मामले में 97 करोड़ रुपए की प्रापर्टी अटैच

प्रेषित समय :16:15:10 PM / Thu, Apr 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय ( ED) ने शिल्पा शेट्टी व उनके पति राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क की है. इसमें शिल्पा शेटटी का जुहू वाला फ्लैट और राज कुंद्रा के नाम पर रजिस्टर्ड बंगला और इक्विटी शेयर शामिल हैं. मामला 2002 के बिटकॉइन पॉन्जी स्कीम घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है. ईडी ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी है.

ईडी ने वेरिएबल टेक प्राइवेट लिमिटेड और आरोपी दिवंगत अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिम्पी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और अन्य के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस व दिल्ली पुलिस में दर्ज कई एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की थी.जांच एजेंसी का आरोप है कि आरोपियों ने बिटकॉइन के रूप में हर महीने 10 प्रतिशत रिटर्न के झूठे वादे के साथ लोगों से बिटकॉइन 2017 में ही 6600 करोड़ रुपए कीमत के रूप में बड़ी रकम एकत्र की थी.  इन बिटकॉइन का इस्तेमाल बिटकॉइन माइनिंग में होना था लेकिन प्रमोटरों ने निवेशकों को धोखा दिया और गलत तरीके से अर्जित बिटकॉइन को ऑनलाइन वॉलेट में छिपा दिया. डील फेल हो गई और इन्वेस्टर्स को उनका फायदा नहीं दिया गया. दावा किया गया कि कुंद्रा को यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग फार्म स्थापित करने के लिए गेन बिटकॉइन पॉन्जी के मास्टरमाइंड और प्रमोटर अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन प्राप्त हुएए जो उनके पास अभी भी हैं. जिनकी मौजूदा कीमत में 150 करोड़ रुपए से ज्यादा है. मामले में 11 जून 2019 को पहली शिकायत और 14 फरवरी 2024 को सप्लिमेंटरी शिकायत दर्ज की गई. जिसके बाद स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने इस पर एक्शन लिया. इससे पहले ईडी ने 69 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी.

जेल जा चुके है राज कुंद्रा-

राज को मोबाइल ऐप पर अश्लील फिल्में बनाने व अपलोड करने के आरोप में जुलाई 2021 में गिरफ्तार किया गया था. करीब 2 महीने बाद उन्हें जमानत मिली थी.  इसके बाद 2022 में उन्होंने सीबीआई से अपनी बेगुनाही की अपील की थी.

राज कुं द्रा ने शॉल बेचकर कराए करोड़ों रुपए-

राज कुंद्रा की जिंदगी किसी थ्रिलर ड्रामा फिल्म की तरह है. राज के पेरेंट्स पंजाब से लंदन गए थे. पिता बस में कंडक्टरी करते, मां भी एक दुकान में काम करतीं. 1993 में राज कुंद्रा अपने पिता से 2 हजार यूरो लेकर दुबई पहुंचे. इसी दौरान वे किसी काम से नेपाल पहुंचे. जहां उन्होंने पश्मीना शॉल देखे. नेपाल में उनकी कीमत ज्यादा नहीं थी लेकिन राज कुंद्रा को आइडिया था कि इंग्लैंड में इसके अच्छे दाम मिल सकते हैं. 100 पश्मीना शॉल लेकर राज इंग्लैंड आए और बड़े-बड़े ब्रांड्स से संपर्क किया. उन्हें राज का माल पसंद आया. पश्मीना शॉल लंदन में फैशन ट्रेंड बन गया. राज ने पश्मीना शॉल की जमकर सप्लाई की और इससे उन्होंने तब 20 मिलियन यूरो का मुनाफा कमाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले आरोपियों को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने किया गिरफ्तार

मुंबई से बनारस/दानापुर/समस्तीपुर/प्रयागराज/गोरखपुर के बीच जबलपुर होकर चलेंगी ये समर स्पेशल ट्रेन

मुंबई इंडियंस की लगातार तीसरी हार, राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से हराया