छत्तीसगढ़: बस्तर की छह विधानसभा में वोटिंग खत्म, जगदलपुर में 5 बजे तक होंगे मतदान

छत्तीसगढ़: बस्तर की छह विधानसभा में वोटिंग खत्म, जगदलपुर में 5 बजे तक होंगे मतदान

प्रेषित समय :16:47:17 PM / Fri, Apr 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रायपुर. छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए बस्तर सीट पर सुबह सात बजे से मतदान जारी है. यहां नक्सल प्रभावित कुछ मतदान केंद्रों पर दोपहर तीन बजे तक वोटिंग होगी, जबकि बस्तर के 85 और जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के 86 केंद्रों पर मतदान शाम पांच बजे समाप्त होगा.

इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप, कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा समेत 11 अभ्यर्थी मैदान में हैं. इनमें तीन मान्यता प्राप्त दल, छह रजिस्ट्रीकृत राजनैतिक दलों के अभ्यर्थी और दो निर्दलीय शामिल हैं. इस लोकसभा क्षेत्र में आठ विधानसभा क्षेत्र आते हैं. इस बार सीधी टक्कर भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों की बीच होगी. पिछले लोकसभा चुनाव में बस्तर सीट पर कांग्रेस के दीपक बैज ने जीती थी. वोटिंग के बाद प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएगा, जिसके बाद चार जून को होने वाली मतगणना का इंतजार रहेगा.

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की बस्तर सीट के लिए छह विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग खत्म हो गई है, जबकि जगदलपुर और बस्तर में अभी भी वोट डाले जा रहे हैं. यहां बूथों पर वोटर्स की लंबी कतार है. दोपहर 3 बजे तक बस्तर सीट पर 58.14 प्रतिशत वोट डाले गए हैं.

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के फरसगांव के रहने वाले भाजपा नेता पंचमदास मानिकपुरी जी की दो दिन पहले नक्सलियों द्वारा हत्या कर दी गई थी. आज उसी क्षेत्र में हज़ारों की संख्या में ग्रामीणों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. भाजपा ने वोट डालने लाइन में खड़े वोटरों का वीडियो शेयर किया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, 18 नक्सली मारे गए, 12 के शव बरामद, कई जवान घायल

छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों की कार्रवाई से नक्सली खेमे में खलबली, 26 नक्सलियों ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़: झोपड़ी में लगी भीषण आग, अंदर सो रहे तीन मासूम जिंदा जले; मां-बाप नहीं थे मौजूद

छत्तीसगढ़ का मौसम बदला, 9 जिलों में बारिश की चेतावनी, दिन का तापमान सामान्य से 9 डिग्री कम

छत्तीसगढ़: बस्तर में राहुल गांधी बोले-एक झटके में हम गरीबी मिटा देंगे, जितना 70 करोड़ लोगों के पास धन, उतनी 22 लोगों की संपत्ति