इजरायल ने शुरू की बदले की कार्रवाई: ईरान के इस्फहान मिलिट्री बेस के पास हुए तीन विस्फोट

इजरायल ने शुरू की बदले की कार्रवाई: ईरान के इस्फहान मिलिट्री बेस के पास हुए तीन विस्फोट

प्रेषित समय :09:43:15 AM / Fri, Apr 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. इजराइल ने अपने ऊपर हमले के करीब एक हफ्ते बाद ईरान को जवाब दे दिया है. ईरान ने 13 अप्रेल की शाम को इजराइल पर करीब 300 ड्रोन से हमला किया था. ईरान के हमले में इजराइल को कोई बड़ा नुकसान तो नहीं हुआ था, लेकिन इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था कि हमले का जवाब जरूर दिया जाएगा. शुक्रवार तड़के इजराइल ने ईरान पर जवाबी हमला कर दिए हैं.

ईरान की अर्ध सरकारी एजेंसी FARS न्यूज के मुतबिक इस्फहान शहर के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में मिलिट्री बेस के पास तीन विस्फोट सुने गए. ऐसा कहा जा रहा है कि ईरानी सेना का रडार संभावित टारगेट्स में में से एक था. इस इलाके में कई ऑफिसों की बिल्डिंग की खिड़कियों की भी टूटने की खबरें आई हैं.  'तेहरान, इस्फहान, शिराज, पश्चिम, उत्तर पश्चिम और दक्षिण पश्चिम के एयर पोर्ट' की ओर जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड कर दी गई हैं. 

ईरान की राजधानी तेहरान से लगभग चार घंटे की ड्राइव या 350 किमी (217 मील) दक्षिण में इस्फहान में ईरान का एक प्रमुख मिलिट्री एयरबेस है. इस्फहान में ईरान की कई न्यूक्लियर साइटंस हैं. ईरान के यूरेनियम एनरिचमेंट प्रोग्राम का केंद्रबिंदु नटान्ज़ शहर भी इसी प्रांत में हैं.  ईरान के स्टेट ब्रॉडकास्टर आईआरआईबी ने 'विश्वसनीय स्रोतों' का हवाला देते हुए कहा है कि इस्फ़हान में न्यूक्लियर फैसिलिटीज 'पूरी तरह से सुरक्षित' हैं।
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इजराइल पर ईरान के ताबड़तोड़ हमले, 200 से ज्‍यादा दागी मिसाइलें, UN ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

IRAN : 48 घंटे में कर सकता है इजराइल पर हमला कर सकता है!

नेतन्याहू के खिलाफ सड़कों पर उतरे हजारों लोग, हमास के पास 6 महीने से कैद हैं इजराइली