पाकिस्तान में भारी बारिश, 87 लोगों की जान गई, गांव से शहर तक पानी ही पानी

पाकिस्तान में भारी बारिश, 87 लोगों की जान गई, गांव से शहर तक पानी ही पानी

प्रेषित समय :15:10:40 PM / Sat, Apr 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

इस्लामाबाद. मौसम का कहर दुबई के बाद अब पाकिस्तान पर टूटा है. पाकिस्तान में भारी बारिश से कई गृहस्थियां तबाह हो गई हैं. गांव से लेकर शहर तक के कई इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया है. तूफान और बारिश में 87 लोगों की जान चली गई है जबकि 80 से अधिक घायल हो गए हैं. गांव से शहर तक इलाकों में पानी भर जाने से लोग परेशान हैं. सरकार की ओर से लोगों को बाढ़ क्षेत्र से निकालने के लिए सरकार की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. अभी देश के कुछ इलाकों में लगातार बारिश से लोगों के घर डूब गए हैं.

बारिश से ढाई हजार से अधिक घर ढहे

बारिश के कारण पाकिस्तान में हालात बदतर हो गए हैं. तेज बरसात और तूफान ने गृहस्थियां तबाह कर दी है. एनडीएमए के मुताबिक देश भर में करीब 2700 से अधिक घरों के गिरने की सूचना आई है. इनमें कई घरों का कुछ हिस्सा बारिश में ध्वस्त हुआ है तो कुछ घर पूरी तरह से जमींदोज हो गए हैं. सरकार की ओर से फिलहाल उन लोगों को शेल्टर होम में रखा गया है.

87 लोगों की मौत और 80 से अधिक घायल

प्रशासन की मानें तो बारिश ने पाकिस्तान में सप्ताह भर में भारी तबाही मचाई है. बारिश के कहर में 87 लोगों की जान चली गई है जबकि 80 से अधिक लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है ज्यादातर मौतें बिजली गिरने, घर ढहने और बाढ़ में डूबने से हुई है. पाकिस्तान सरकार मदद भेजवा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान को बैलिस्टिक मिसाइल के पार्ट्स देने के आरोप में अमेरिका ने 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध

1500 किलोमीटर रेंज वाली निर्भय क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, इसकी जद में आ जाएगा पूरा पाकिस्तान..!

UAE में बारिश ने 75 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, भारतीय दूतावास का हेल्पलाइन नंबर जारी, पाकिस्तान-अफगानिस्तान में 135 लोगों की मौत

पाकिस्तान सहित पांच खाड़ी देशों में भारी बारिश, 69 की मौत, दुबई में भारत की 28 उड़ाने रद्द, खैबरपख्तून-बलूचिस्तान में इमरजेंसी

पाकिस्तान में भीषण बारिश से मची तबाही, 39 की मौत, बलूचिस्तान में आपातकाल घोषित