पाकिस्तान में भीषण बारिश से मची तबाही, 39 की मौत, बलूचिस्तान में आपातकाल घोषित

पाकिस्तान में भीषण बारिश से मची तबाही, 39 की मौत, बलूचिस्तान में आपातकाल घोषित

प्रेषित समय :14:52:54 PM / Tue, Apr 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बारिश ने बड़ा नुकसान पहुंचाया है. यहां पिछले तीन दिनों से बारिश जारी है जिसके चलते गलियां तालाब बन चुकी हैं और कई जगह सड़कें बह गई हैं. यही नहीं हालात इतने भीषण हैं कि सरकार ने बलूचिस्तान में आपातकाल घोषित कर दिया है. 

इस बारिश के चलते देश के अलग-अलग अब तक 39 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से 12 लोगों की मौत अकेले रविवार को ही खैबर पख्तूनख्वा में ही हो गई. इसके अलावा पंजाब में 4 और बलूचिस्तान में दो लोगों की मौत हो गई. बलूचिस्तान के मकरान में रविवार को भी भीषण बारिश हुई और कई जगहों पर बिजली भी गिरी. इन घटनाओं में दो और लोगों की मौत हो गई.

इसके साथ ही बलूचिस्तान में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. हालात इतने विकट हैं कि बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में इमरजेंसी घोषित की गई है. बलूचिस्तान सरकार ने अर्बन फ्लड इमरजेंसी घोषित की है और सीएम सरफराज बुगती ने ऑनलाइन मीटिंग बुलाकर हालात का जायजा लिया है. इस बारिश की वजह से पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में भी हालात बिगड़ गए हैं. पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने भी हालात से निपटने के लिए मीटिंग बुलाई है. उन्होंने बैठक के बाद कहा कि हमने बचाव दलों को आदेश दिया है कि वे तत्काल लोगों को मदद करें.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस बारिश से यह भी उम्मीद है कि जलाशयों को थोड़ा पानी मिल सकेगा. कई जगहों पर झीलें और तालाब सूखने के कगार पर थे. अब इस बारिश से थोड़ी राहत मिलेगी. अफगानिस्तान में भी भारी बारिश के चलते 33 लोगों की मौत हुई है और 27 जख्मी हो गए हैं. तालिबान के शासन वाले अफगानिस्तान में भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर घर भी गिर गए हैं. अब तक मिली जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान में करीब 600 मकान जमींदोज हो गए, जबकि 200 जानवर भी मारे गए हैं. इस बाढ़ से बड़े पैमाने पर खेती योग्य जमीन को भी नुकसान पहुंचा है और सड़कें भी टूट गई हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान की जेल में सरबजीत सिंह की हत्या करने वाला अमीर सरफराज की लाहौर में गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप टीम का किया ऐलान: 2 रिटायर्ड क्रिकेटरों की वापसी, साथ ले जाना चाहते हैं बाबर

भारतीय नौसेना ने फिर दिखाई जाबांजी, लुटेरों के चंगुल से छुड़वाया पोत और 23 पाकिस्तानी नागरिक

पाकिस्तान में आतंकियो ने किया आत्मघाती हमला, 6 चीनी नागरिकों की मौत, कई घायल

पाकिस्तान के नौसेना बेस में घुस रहे थे बलूच आतंकी, सुरक्षाबलों ने हमला किया नाकाम, 6 को मारा

पाकिस्तान फिर से भारत के साथ व्यापार शुरू करना चाह रहा 2019 में आर्टिकल 370 हटाए जाने के विरोध में रोका था ट्रेड

भारत में CAA लागू होने से पाकिस्तान ने लगाया भेदभाव का आरोप

CAA मामले पर अरविंद केजरीवाल ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- सरकार हमारी नौकरी-घर पाकिस्तानियों को देना चाहते हैं