UAE में बारिश ने 75 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, भारतीय दूतावास का हेल्पलाइन नंबर जारी, पाकिस्तान-अफगानिस्तान में 135 लोगों की मौत

UAE में बारिश ने 75 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, भारतीय दूतावास का हेल्पलाइन नंबर जारी, पाकिस्तान-अफगानिस्तान में 135 लोगों की मौत

प्रेषित समय :16:51:52 PM / Thu, Apr 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बलोचिस्तान. पाकिस्तान, अफगानिस्तान सहित कई खाड़ी देशों में चार से हो रही बारिश से हालात बिगड़ चुके है. यूएई में बारिश ने 75 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दुबई में बाढ़ जैसे हालात देखते हुए वहां मौजूद भारत के वाणिज्य दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है.

वहीं पाकिस्तान व अफगानिस्तान में बारिश की वजह आई बाढ़ में अब तक 135 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से 70 लोग अफगानिस्तान में तो वहीं 65 ने पाकिस्तान में दम तोड़ दिया. ओमान में भी बाढ़ के चलते 20 लोगों की मौत हुई है. इससे एक दिन पहले दुबई में खराब मौसम के कारण भारत आने वाली 28 उड़ाने को रद्द कर दिया गया था. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांत में इमरजेंसी लगानी पड़ी थी. खबर है कि 24 घंटों में दुबई में करीब 15.2 सेमी बारिश हुई है.दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आने-जाने वाली 300 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गईं. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने लोगों को वहां न आने की सलाह दी है. दूसरी तरफ ओमान में बारिश की वजह से 1400 लोगों को शेल्टर में भेजा गया है. स्कूल और सरकारी ऑफिस को बंद कर दिया गया है.

22 अप्रैल तक तेज बारिश का अलर्ट-

पाकिस्तान डिजास्टर मैनेजमेंट अथोरिटी ने बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा के चित्राल, दार, स्वात, अबोटाबाद लोगों को घर से न निकलने की एडवाइजरी जारी की है. पाकिस्तान के मौसम विभाग ने 22 अप्रैल तक पूरे देश में भारी बारिश ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने भारी बारिश का कारण क्लाइमेंट चेंज बताया है. बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों को राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है. आवाजाही के लिए सड़कों को सुधारा जा रहा है. इसके अलावा पाकिस्तान के कई और प्रांतों के लिए बाढ़ की चेतावनी भी जारी की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दुबई में बारिश से बाढ़ जैसे हालात, एयरपोर्ट, मेट्रो स्‍टेशनों समेत घरों में घुसा पानी

पाकिस्तान में भीषण बारिश से मची तबाही, 39 की मौत, बलूचिस्तान में आपातकाल घोषित

जम्मू-कश्मीर: बारिश ने मचाई तबाही, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, पानी में बह गईं गाड़ियां

एमपी के जबलपुर सहित 15 जिलों में बारिश का अलर्ट, ओले गिरने के आसार

छत्तीसगढ़ का मौसम बदला, 9 जिलों में बारिश की चेतावनी, दिन का तापमान सामान्य से 9 डिग्री कम

एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, कई राज्यों में 12, 13, 14 अप्रैल को होगी झमाझम बारिश, आईएमडी का एलर्ट