ट्रेकमैन से 20 हजार घूस लेते रेलवे इंजीनियर गिरफ्तार, सीबीआई टीम ने पकड़ा, रिलीव करने के नाम पर मांगी थी रिश्वत

ट्रेकमैन से 20 हजार घूस लेते रेलवे इंजीनियर गिरफ्तार, सीबीआई टीम ने पकड़ा, रिलीव करने के नाम पर मांगी थी रिश्वत

प्रेषित समय :17:17:17 PM / Sun, Apr 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. सीबीआई की टीम ने यूपी के देवरिया जिले में एक रेलवे इंजीनियर को घूस लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा. इंजीनियर द्वारा रेल ट्रैकमैन से 50 हजार की रिश्वत की मांग की जा रही थी. इससे तंग आकर ट्रैकमैन ने सीबीआई से शिकायत कर दी. जिस पर लखनऊ से आई सीबीआई की टीम ने आरोपी इंजीनियर को घूस लेते दबोच लिया. पूरा मामला सलेमपुर रेलवे स्टेशन का है, जहां रेल ट्रैकमैन से घूस लेते सीनियर सेक्शन इंजीनियर को सीबीआई टीम ने पकड़ा है.

जानकारी के मुताबिक रेलवे ट्रैकमैन का ट्रांसफर हो गया था, कार्यमुक्त करने के एवज में सेक्शन इंजीनियर द्वारा 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग की जा रही थी. इससे परेशान रेल ट्रैकमैन ने सीबीआई को शिकायत की, जिसके आधार पर यह कार्रवाई हुई.

गौरतलब है कि सलेमपुर में तैनात रेल ट्रैकमैन चंद्रकेश का ट्रांसफर हो गया था, लेकिन सेक्शन इंजीनियर संजय कुमार उसे कार्यमुक्त (रिलीव) नहीं कर रहे थे. जिसके चलते चंद्रकेश अगली जगह जॉइन नहीं कर पा रहा था. संजय कुमार कार्यमुक्त करने के बदले में 50 हजार रुपये की मांग कर रहे थे. जिस पर चंद्रकेश ने असहमति जताई और अपनी मजबूरी बताते हुए कुछ कम पैसे में ही कार्यमुक्त करने की गुहार लगाई. लेकिन इंजीनियर संजय कुमार नहीं माने. जिसके बाद पीडि़त ट्रैकमैन ने लखनऊ सीबीआई को इसकी शिकायत की. सीबीआई गिरफ़्तार रेलवे इंजीनियर को अपने साथ लखनऊ लेकर चली गई.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के CM केजरीवाल जानबूझकर खा रहे आम-मिठाई, ब्लड शुगर बढ़े और मिल जाए जमानत, ED का आरोप

#LokSabaElection2024 क्या दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला नरेंद्र मोदी के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट जैसा साबित होगा?

दिल्ली में आप को तगड़ा झटका, समाज कल्याण मंत्री ने दिया इस्तीफा, पार्टी भी छोड़ी