बॉलीवुड स्टार्स की फेवरेट जगह है मालदीव, जानिए घूमने में कितना आएगा खर्च

बॉलीवुड स्टार्स की फेवरेट जगह है मालदीव, जानिए घूमने में कितना आएगा खर्च

प्रेषित समय :11:38:32 AM / Sat, Apr 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बॉलीवुड सेलेब्स के घूमन-फिरने की बात करें तो मालदीव उनका सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन है. आए दिन किसी न किसी बी टाउन स्टार की मालदीव से तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. मालवीद ज्यादातर लोगों का हनीमून डेस्टिनेशन भी बन गया है. खासकर, मालदीव लोगों का इसलिए भी फेवरेट है क्योंकि यहां बजट में घूमने जा सकते हैं और वीजा भी आसानी से मिल जाता है. हाल के दिनों में मालदीव में फिर से पर्यटन बढ़ा है. बीते कुछ दिनों में भारत और मालदीव के रिश्तों में थोड़ी तल्खी देखी गई थी, जिसके बाद मालदीव का पर्यटन औंधे मुंह गिरा था. आइए जानते हैं मालदीव जाने के लिए कहां घूमें और किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

माफुशी आईलैंड- मालदीव में 105 आईलैंड रिसॉर्ट्स हैं. लेकिन यहां कई महंगे रिसॉर्ट्स भी हैं, जो आपकी जेब पर बोझ डाल सकते हैं. ऐसे में आप माफुशी द्वीपके लिए अपना ट्रिप प्लान करें. माफुशी मालदीव का सबसे बेहतर और सस्ता रिसॉर्ट है. यहां आपको हर तरह की सुविधा मिलेगी. यहां आपको 4 से 7 हजार तक एक रात के लिए कमरा मिल जाएगा. 4 रातें- 5 दिन की ट्रिप के लिए आपको 70,000 तक खर्च करना होगा.

इन एक्टिविटीज का लें मजा- यहां जाकर आप कयाकिंग, फिशिंग, पैरासेलिंग, जेट स्कीइंग और स्नॉर्कलिंग जैसे तमाम वॉटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज कर सकते हैं. मालदीव आने वाला टूरिस्ट यहां आकर सनसेट क्रूज पर जरूर एंजॉय करते हैं.

ये चीजें हैं जरूरी- सबसे पहले तो आप अपना पासपोर्ट, कुछ पासपोर्ट साइज फोटो और वीजा बनवा लें. यहां कम से कम एक महीने पहले ही वीजा के लिए आवेदन कर दें. इसके बाद आप फ्लाइट बुक करें.

खूबसूरत बीच- मालदीव एक परफेक्ट रोमांटिक ड्रीम आइलैंड डेस्टिनेशन है जो अपने बीचेज की खूबसूरती के लिए दुनियाभर में मशहूर है. यही वजह है कि यहां बॉलीवुड स्टार्स और अब तो आम लोग भी घूमने फिरने के लिए जाते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चारधाम यात्रा: टूटा पंजीकरण का रिकॉर्ड, एक हफ्ते में 12.48 लाख श्रद्धालुओं ने कराया रजिस्ट्रेशन

प. बंगाल: रामनवमी पर शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी और झड़प, भाजपा ने ममता को घेरा

अमरनाथ यात्रा: तारीख का हुआ ऐलान, 53 दिन तक चलेगी यात्रा, इस दिन से शुरु होगा पंजीयन