प. बंगाल: रामनवमी पर शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी और झड़प, भाजपा ने ममता को घेरा

प. बंगाल: रामनवमी पर शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी और झड़प, भाजपा ने ममता को घेरा

प्रेषित समय :08:32:32 AM / Thu, Apr 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी के जुलूस के दौरान पत्थरबाजी की घटना सामने आई है. दरअसल, मुर्शिदाबाद जिले के रेजीनगर स्थित शक्तिपुर इलाके में बुधवार की शाम को राम नवमी शोभायात्रा के दौरान झड़प और हिंसा का दावा किया गया है, जिसमें कुछ लोगों के घायल होने की खबर है. दावा किया जा रहा है कि जब राम नवमी की शोभायात्रा निकाली जा रही थी, तभी इलाके में पत्थरबाजी शुरू हो गई और लोगों को छतों से पथराव करते देखा गया. नौबत यह आ गई कि पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा है. भाजपा का आरोप है कि रेजीनगर में हिंदू श्रद्धालुओं को निशाना बनाया गया.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मुर्शिदाबाद जिले के शक्तिपुर में बुधवार शाम को रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान विस्फोट भी हुआ है, जिसमें एक महिला घायल हो गई. पुलिस ने बताया कि घायल महिला को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि विस्फोट बुधवार शाम को हुआ. इसमें एक महिला घायल हो गई. हम घटना की जांच कर रहे हैं. हालांकि, अधिकारी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि विस्फोट बम से हुआ या किसी अन्य कारण से धमाका हुआ.

यह भी बताया गया कि यह घटना बुधवार शाम शक्तिपुर इलाके में हुई, जब एक समूह राम नवमी के मौके पर जुलूस का नेतृत्व कर रहा था. सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें इस इलाके में लोग अपनी छतों से शोभायात्रा पर पथराव करते दिख रहे हैं. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पड़े. पुलिस ने आगे कहा कि स्थिति को नियंत्रण में ले लिया गया है और क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजा गया है.

वहीं, भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि मुर्शिदापाद के रेजीनगर में हिंदू श्रद्धालुओं को रामनवमी उत्सव के दौरान निशाना बनाया गया. अमित मालवीय ने कहा, ‘ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल के लिए कलंक हैं. वह एक बार फिर रामनवमी शोभा यात्रा की सुरक्षा करने में विफल रहीं. मुर्शिदाबाद के रेजीनगर में हिंदू श्रद्धालुओं को निशाना बनाया गया. इस क्षेत्र में हिंदू अल्पसंख्यक हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ममता बैनर्जी ने लगाये गंभीर आरोप, कहा- रामनवमी पर बंगाल में दंगा भड़का सकती है बीजेपी

एमपी: केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, रामनवमी पर रामलला अपने घर में बर्थडे मनाएगें

चैत्र नवरात्रि से लेकर रामनवमी तक सोने की वस्त्र धारण करेंगे प्रभु श्रीराम, यह है खासियत