छत्तीसगढ़ में जवानों ने महिला समेत 7 नक्सलियों को किया ढेर, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

छत्तीसगढ़ में जवानों ने महिला समेत 7 नक्सलियों को किया ढेर, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

प्रेषित समय :16:59:57 PM / Tue, Apr 30th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के अबूझमाड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. दरअसल मंगलवार सुबह हुए मुठभेड़ में जवानों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया है. इनमें 2 महिला समेत 7 नक्सली कैडर के शव बरामद किए गए.

बता दें कि अबूझमाड़ के टेकामेटा इलाके में डीआरजी और एसटीएफ के जवानों के साथ नक्सलियों का आमना-सामना हुआ. देखते ही देखते दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई. जहां जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पहले 3 को ढ़ेर किया. फायरिंग जारी ही था इस बीच 4 और आतंकियों की मारे जाने की खबर सामने आई. मौके से महिला समेत कुल 7 नक्सलियों के शव बरामद किया गया है. साथ ही जवानों ने मौके से एक एके47 हथियार के समेत भारी मात्रा में गोला बारूद और अन्य सामान भी कब्जे में किया गया. फिलहाल सभी की शिनाख्त की जा रही है. इलाके में अब भी जवानों का सर्चिंग अभियान जारी है. बस्तर आईजी सुंदरराज ने की इसकी पुष्टि की है.

बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद थे

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर के टेकमेटा इलाके में बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद हैं. खबर मिलते ही पुलिस तुरंत एक्?शन में आई और सोमवार की देर रात जवानों की एक टीम सर्च ऑपरेशन के लिए निकली. मंगलवार की सुबह जब इस इलाके में पहुंचे तो नक्सलियों ने उन्हें देखते ही फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए जमकर गोलीबारी की.

सुकमा में एक नक्सली ढेर

इससे पहले सुकमा के थाना किस्टाराम क्षेत्र अंतर्गत पेसेलपाड़ में जवानों व नक्सलियों में मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को ढेर किया था. साथ ही डीआरजी, बस्तर फाइटर व 208 वाहिनी कोबरा की संयुक्त पार्टी शामिल थी. मुठभेड़ के बाद घटना स्थल पर हथियार सहित एक नक्सली का शव व अन्य नक्सल सामग्री बरामद की गई है.

इस साल 88 नक्सली ढेर

16 अप्रैल को कांकेर जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे. पुलिस के मुताबिक, बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में इस साल अब तक 88 नक्सली मारे गए हैं, जिसमें नारायणपुर और कांकेर सहित सात जिले शामिल हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा, मालवाहक वाहन और ट्रक के बीच भीषण टक्कर, 10 की मौत, 23 घायल

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में हादसा, अनियंत्रित होकर तालाब किनारे पलटी बस, 15 बाराती हुए घायल

छत्तीसगढ़: दुर्घटनावश चली गोली से जवान की मौत, एक अन्य घायल..!

छत्तीसगढ़: जांजगीर सभा में बोले प्रधानमंत्री मोदी, आपके पास फिर से आशीर्वाद मांगने आया हूं

छत्तीसगढ़ के 3 लोगों की ओडिशा में मौत, सड़क हादसे में 5 लोग घायल, दशगात्र के लिए जा रहे, तभी हुई घटना

छत्तीसगढ़: भीषण गर्मी के चलते पहले हुई स्कूलों की छुट्टी, 22 अप्रैल से ग्रीष्मकालीन अवकाश

छत्तीसगढ़: जगदलपुर में बस पलटने से एमपी SAF के 12 जवान घायल, 5 गंभीर, चुनाव ड्यूटी से लौटते समय हादसा