गुजरात: भाजपा के बड़े नेताओं की हत्या की साजिश, सूरत से मौलवी गिरफ्तार, 1 करोड़ रु. की सुपारी ली

गुजरात: भाजपा के बड़े नेताओं की हत्या की साजिश, सूरत से मौलवी गिरफ्तार, 1 करोड़ रु. की सुपारी ली

प्रेषित समय :15:29:42 PM / Sun, May 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

सूरत. भाजपा और हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश रचने के आरोप में शनिवार को सूरत से एक मौलवी मोहम्मद सोहेल उर्फ अबु-बकर तीमोल को गुजरात क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के निशाने पर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा, तेलंगाना के भाजपा विधायक टी राजा सिंह, हिंदू सनातन संघ चेयरमैन उपदेश राणा और सुदर्शन टीवी के चीफ एडिटर सुरेश चव्हाणके थे.

सूरत पुलिस के मुताबिक, 27 साल का मौलवी मोहम्मद सोहेल मदरसे का टीचर भी है. वो पिछले दो साल से पाकिस्तान के डोंगर और नेपाल के शहनाज के साथ वॉट्सऐप के जरिए संपर्क में था. वॉट्सऐप चैट में वे भारत में नबी की गुस्ताखी में दखल दिए जाने और ऐसे लोगों को सीधा करने की बात कर रहे हैं. उपदेश राणा की हत्या के लिए 1 करोड़ रुपए सुपारी की भी चैट में चर्चा हुई है.

पुलिस ने खुफिया जानकारी के बाद नजर रखना शुरू किया

सूरत क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि हमें मोहम्मद सोहेल की देश विरोधी गतिविधि की खुफिया जानकारी मिली थी. इस पर टीम लगातार नजर रख रही थी. उसे सूरत के चौक बाजार इलाके से हिरासत में लिया गया और उसके मोबाइल की जांच की गई.

पाकिस्तान से हथियार मंगाने की साजिश रची गई

सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने कहा- आरोपी को पाकिस्तान और नेपाल के लोगों के साथ एक हिंदू संगठन के नेता की हत्या के लिए 1 करोड़ रुपए की सुपारी देने और पाकिस्तान से हथियार खरीदने की साजिश रचते हुए पाया गया. आरोपी को पाकिस्तान और नेपाल के उसके आकाओं द्वारा लाओस में एक सिम कार्ड भी उपलब्ध कराया गया था.

पाकिस्तान समेत 5 देशों के संपर्क में था

गिरफ्तार आरोपी पाकिस्तान, वियतनाम, इंडोनेशिया, कजाकिस्तान, लाओस जैसे विभिन्न देशों के कोड वाले व्हाट्सएप नंबर के संपर्क में था. आरोपी ने सांप्रदायिक दुश्मनी फैलाने, भारत के राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीरें अपलोड करने और हिंदू धर्म के बारे में पोस्ट या वीडियो में भद्दी टिप्पणियां करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात तट पर 600 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स के साथ 14 पाकिस्तानी स्मगलर गिरफ्तार, एटीएस-एनसीबी की कार्रवाई

गुजरात-राजस्थान में 230 करोड़ की ड्रग्स बरामद, 7 गिरफ्तार, 3 लैब्स का भी भंडाफोड़

गुजरात: पोरबंदर में अमित शाह ने की रैली, आतंकवाद-नक्सलवाद को खत्म करने की दी गारंटी

गुजरात: वडोदरा में सड़क हादसे में 2 की मौत, 25 घायल, टेम्पो में सवार थे 50 लोग, टैंकर ने मारी टक्कर

गुजरात : एक साथ 35 लोग संन्यासी बने, 18 साल से कम उम्र के 10 बच्चे भी शामिल, दीक्षा लेने कारोबारी ने 500 करोड़ दान किए