बीजेपी के खिलाफ क्षत्रियों का गुजरात में प्रदर्शन, धर्मरथ यात्रा में हजारों लोग हुए शामिल, राज्य में 7 मई को होना है मतदान

बीजेपी के खिलाफ क्षत्रियों का गुजरात में प्रदर्शन, धर्मरथ यात्रा में हजारों लोग हुए शामिल, राज्य में 7 मई को होना है मतदान

प्रेषित समय :15:52:02 PM / Sun, May 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अहमदाबाद. गुजरात में केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला के बयान के खिलाफ क्षत्रिय समाज का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. रविवार को अहमदाबाद में राजपूत समाज ने धर्मरथ यात्रा निकालकर बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन किया. इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं.

क्षत्रिय समाज की भाजपा से मांग थी कि राजकोट से रूपाला का टिकट वापस लेकर प्रत्याशी बदला जाए, लेकिन बीजेपी ने यह मांग नहीं मानी. इससे क्षत्रिय समाज के लोग नाराज हैं और भाजपा के खिलाफ वोटिंग करने की मुहिम चला रहे हैं. गुजरात की 26 में से 25 सीटों पर 7 मई को मतदान होगा.
वाल्मिकी समाज के एक सार्वजनिक कार्यक्रम में क्षत्रिय समाज को लेकर दिए गए पुरुषोत्तम रूपाला के बयान पर नजर डालें तो उन्होंने कहा था, अंग्रेज भारत में थे तो तत्कालीन महाराजाओं

ने विदेशी शासकों और अंग्रेजों के उत्पीड़न के आगे घुटने टेक दिए थे और यहां तक कि अपनी बेटियों की शादी भी उनसे कर दी थी.लेकिन हमारी जाति के लोगों ने न तो धर्म परिवर्तन किया और न ही लेन-देन किया. गुजरात में क्षत्रिय समुदाय ने रूपाला की टिप्पणियों पर कड़ी आपत्ति जताई, क्योंकि तत्कालीन राजघरानों में अधिकांश राजपूत थे.

चुनाव आयोग ने दी रुपाला को क्लीन चिट

26 मार्च को सामने आई रूपाला की टिप्पणी पर चुनाव आयोग की गुजरात यूनिट से राजकोट के कलेक्टर (जिला निर्वाचन अधिकारी) से रिपोर्ट मांगी थी. आयोग ने कलेक्टर की रिपोर्ट को देखते के बाद रूपाला के बयान को आदर्श आचार चुनाव संहिता का उल्लंघन नहीं माना है. आयोग ने रूपाला को क्लीन चिट दे दी है. रूपाला 16 अप्रैल को राजकोट लोकसभा चुनाव सीट के लिए अपना नामांकन भी दाखिल कर चुके हैं.

तीन बार मांग चुके हैं माफी

हालांकि, रूपाला सार्वजनिक मंचों पर जाकर तीन बार क्षत्रिय समाज से माफी मांग चुके हैं. इस पर भी क्षत्रिय समाज मानने को तैयार नहीं है. हाल ही में क्षत्रिय समाज के प्रदर्शनों में महिलाएं रूपाला के घर के बार जौहर करने की भी धमकी दे रही थीं. राजकोट में जगह-जगह बॉयकॉट रूपाला के पोस्टर भी लगाए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात तट पर 600 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स के साथ 14 पाकिस्तानी स्मगलर गिरफ्तार, एटीएस-एनसीबी की कार्रवाई

गुजरात-राजस्थान में 230 करोड़ की ड्रग्स बरामद, 7 गिरफ्तार, 3 लैब्स का भी भंडाफोड़

गुजरात: पोरबंदर में अमित शाह ने की रैली, आतंकवाद-नक्सलवाद को खत्म करने की दी गारंटी

गुजरात: वडोदरा में सड़क हादसे में 2 की मौत, 25 घायल, टेम्पो में सवार थे 50 लोग, टैंकर ने मारी टक्कर