इजरायल ने अल-जज़ीरा के ऑफिसों पर ताला लगाने का किया ऐलान, कतर के न्यूज चैनल को किया बैन

इजरायल ने अल-जज़ीरा के ऑफिसों पर ताला लगाने का किया ऐलान, कतर के न्यूज चैनल को किया बैन

प्रेषित समय :18:14:50 PM / Sun, May 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

तेलअवीव. इजरायल द्वारा लगातार गाजा पर हमले के बीच एक महत्वपूर्ण ऐलान किया गया है. इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को ऐलान किया कि उनकी सरकार ने सर्वसम्मति से अल-जज़ीरा न्यूज के ऑफिसों को बंद करने का फैसला लिया है. इसरायल सरकार ने वोटिंग के जरिए यह निर्णय लिया. अल-जज़ीरा न्यूज चैनल का संचालन कतर के ब्रॉडकास्टर द्वारा किया जाता है. हालांकि, नेतन्याहू ने यह जानकारी नहीं दी कि चैनल के ऑफिसों को स्थायी रूप से बंद कराया जा रहा है या यह किसी तय सीमा तक के लिए ही है.

ट्विटर पर बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से यह बताया गया कि उनकी सरकार ने देश में कतर के स्वामित्व वाले प्रसारक अल जज़ीरा के कार्यालयों को बंद करने के लिए सर्वसम्मति से मतदान किया है.

इसरायली संचार मंत्री श्लोमो करही ने कहा कि आदेश को तुरंत लागू करने के लिए हस्ताक्षर कर दिया गया है. हमारे आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे. काफी समय अल जज़ीरा पर कार्रवाई के लिए कानूनी बाधाओं को पार करने में बीत चुका है. उन्होंने कहा कि अल जज़ीरा उकसाने वाली मशीन बन चुका है. इस पर तत्काल प्रभाव से लगाम लगाने के लिए सारी बाधाएं दूर कर ली गई हैं. यह राज्य की सुरक्षा को नुकसान पहुंचा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

USA ने ईरान के बाद अब इजरायल पर लगाया बैन, गुस्से से आग बबूला हुए नेतन्याहू

इजरायल-ईरान संघर्ष के बीच एयर इंडिया का बड़ा फैसला, तेल अवीव की सभी उड़ानें 30 अप्रैल तक रोकी

इजरायल ने शुरू की बदले की कार्रवाई: ईरान के इस्फहान मिलिट्री बेस के पास हुए तीन विस्फोट

सोना शिखर पर, 10 ग्राम की कीमत 73,514 के पार, ईरान-इजरायल टकराव से 16 दिन में दाम 4,550 बढ़े