गुजरात: 3 बजे तक 47 फीसदी वोटिंग, वलसाड में 58% और अमरेली में 37.82 फीसदी, 25 सीटों पर हो रहा मतदान

गुजरात: 3 बजे तक 47 फीसदी वोटिंग, वलसाड में 58% और अमरेली में 37.82 फीसदी, 25 सीटों पर हो रहा मतदान

प्रेषित समय :16:11:39 PM / Tue, May 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अहमदाबाद. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज गुजरात की 26 में से 25 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. इसका कारण यह है कि गुजरात की सूरत लोकसभा सीट निर्विरोध बीजेपी के खाते में आ चुकी है. यहां से मुकेश दलाल के निर्विरोध चुन लिया गया है. दोपहर 3 बजे तक राज्य में 47 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई है.

पीएम मोदी ने अहमदाबाद में किया मतदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह मतदान के लिए सोमवार देर रात अहमदाबाद पहुंच गए थे. आज सुबह दोनों ने अहमदाबाद में मतदान किया. इसके बाद पीएम चुनाव प्रचार के लिए दूसरे राज्यों की ओर रवाना हो जाएंगे. इनके अलावा यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल भी देर रात अहमदाबाद पहुंच गए थे.

इन चार केंद्रीय मंत्रियों की साख दांव पर

गृहमंत्री अमित शाह अपनी परंपरागत सीट गांधीनगर गुजरात से चुनाव लड़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया पोरबंदर लोकसभा सीट से मैदान में हैं. पुरुषोत्तम रूपाला गुजरात की राजकोट और देवु सिंह चौहान खेड़ा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

इन लोकसभा सीटों पर हो रही है वोटिंग

गुजरात में आज सूरत की सीट को छोड़कर इन 25 सीटों पर मतदान हो रहा है- कच्छ, बनासकांठा, पाटन, महेसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अहमदाबाद पूर्व, अहमदाबाद पश्चिम, सुरेंद्रनगर, राजकोट, पोरबंदर, जामनगर, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर, आनंद, खेड़ा, पंचमहल, दाहोद, वडोदरा, छोटा उदयपुर, भरूच, बारडोली, नवसारी और वलसाड.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीजेपी के खिलाफ क्षत्रियों का गुजरात में प्रदर्शन, धर्मरथ यात्रा में हजारों लोग हुए शामिल, राज्य में 7 मई को होना है मतदान

गुजरात: भाजपा के बड़े नेताओं की हत्या की साजिश, सूरत से मौलवी गिरफ्तार, 1 करोड़ रु. की सुपारी ली

आईपीएल: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात जॉयंट्स को चार विकेट से हराया