एमपी में दोपहर 3 बजे तक 54.09 प्रतिशत वोटिंग, राजगढ़ सीट पर सबसे अधिक 63.69 प्रतिशत मतदान, मुरैना में दबंगों ने जला दिए घर

एमपी में दोपहर 3 बजे तक 54.09 प्रतिशत वोटिंग, राजगढ़ सीट पर सबसे अधिक 63.69 प्रतिशत मतदान, मुरैना में दबंगों ने जला दिए घर

प्रेषित समय :17:08:21 PM / Tue, May 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में एमपी की 9 सीटों पर मतदान जारी है. इन सभी 9 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 54.09 प्रतिशत मतदान हुआ है. सर्वाधिक वोटिंग राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र में हो रही है, यहां पर 63.69 प्रतिशत मतदान हुआ है. इसके अलावा सिधिंया की गुना सीट पर 60.16 व पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के विदिशा लोकसभा सीट पर 59.87 प्रतिशत मतदान हुआ है.

एमपी की 9 लोकसभा सीटों पर मतदान के दौरान कहीं मारपीट, कहीं बहिष्कार किए जाने की खबरे आ रही है. मुरैना में कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिकरवार ने पुलिस-प्रशासन पर वोटिंग डंप कराने के आरोप लगाए. मंत्री एंदल सिंह कंसाना के मुरैना गांव गाड़ी खेड़ा में लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया. राजगढ़ में शराब पीकर अभद्रता कर रहे पीठासीन अधिकारी को कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया. यहां पुलिस ने एक कांग्रेस नेता को नजरबंद भी किया है. वहीं राजगढ़ के कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह का कहना है कि चाचौड़ा में एक बूथ पर 11 वोट डले और ईवीएम 50 बता रही थी. मुरैना, शिवपुरी, राजगढ़, बैतूल, रायसेन सहित कुछ जिलों से मतदान का बहिष्कार करने की भी सूचना है. यहां कुछ गांवों में सड़क व नहर न होने की बात कहते हुए वोट डालने से मना कर दिया. अधिकारियों के समझाने के बाद मतदाता मान गए.  भोपाल के एक दक्षिण-पश्चिम में एक बूथ पर लकी ड्रॉ निकाला जा रहा है. इसमें विजेता को डायमंड रिंग दी जा रही है. गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने 20 हजार 456 मतदान केंद्र बनाए हैं. इनमें 5,744 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं. पोलिंग टीम में करीब 81 हजार कर्मचारी हैं.

9 सीटों पर 127 प्रत्याशी है चुनाव मैदान में-

तीसरे चरण की 9 सीटों मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, राजगढ़, विदिशा, सागर, बैतूल व भोपाल लोकसभा में कुल 127 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. जबकि एक करोड़ 77 लाख 52 हजार 583 मतदाता हैं.

दबंगों पर दलितों के घर जलाने के आरोप

मुरैना के बानमोर क्षेत्र के रांचोली गांव में जाटव समाज के लोग जब वोट डालने के लिए गए तब उन्हें पता लगा कि उनका वोट पहले ही डल चुका है. उनका आरोप है कि उन्होंने इस बात का विरोध किया तो दबंगों ने उनके घर जला दिए.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी : रीवा में ट्रिपल मर्डर, देवर ने चाकू से गला रेतकर की भाभी और दो भतीजियों की हत्या, शवों को तालाब में फेंका

एमपी: दो बच्चों के शव कुएं में मिलने से सनसनी..!

एमपी: लाड़ली बहनों के खाते में आए 1250 रुपए, सीएम मोहन यादव बोले प्राण जाए पर वचन न जाए, भेज दिए है बहनों को रुपए..!

एमपी: DGP ने UPSC में चयनित पुलिस कर्मियों के बेटियों को किया सम्मानित