UP : मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को बीएसपी के सभी पदों से हटाया, ट्विट कर दी जानकारी

UP : मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को बीएसपी के सभी पदों से हटाया, ट्विट कर दी जानकारी

प्रेषित समय :15:11:30 PM / Wed, May 8th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

लखनऊ. यूपी में लगातार टिकटों को बदल रहीं बसपा प्रमुख मायावती ने एक और चौकाने वाला फैसला लिया है. पूर्व सीएम मायावती ने अपने भतीजा आकाश आनंद को बहुजन समाज पार्टी की सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया है. आकाश आनंद, मायावती के राजनैतिक उत्तराधिकारी घोषित किए जाने के बाद पार्टी के नेशनल कोआर्डिनेटर बनाए गए थे. लेकिन अपने मंगलवार को फैसले में मायावती ने अपने सभी फैसलों को वापस ले लिया. आकाश आनंद को हटाते हुए उन्होंने पार्टी के सारे कमान खुद संभाल लिए हैं.

यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने ट्वीटर पर पोस्ट में जानकारी देते हुए कहा कि आकाश आनंद अभी अपरिपक्व हैं जिसकी वजह से बाबा साहेब का मूवमेंट आगे ले जाने की जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है. उनके पिता आनंद कुमार, पूर्व की भांति पार्टी की जिम्मेदारियों को संभालते रहेंगे.

 मायावती ने किया यह ट्वीट...

मायावती ने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट किया: विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेन्ट है जिसके लिए कांशीराम जी व मैंने खुद भी अपनी पूरी जि़न्दगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है. इसी क्रम में पार्टी में अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही, आकाश आनन्द को नेशनल कोओर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, किन्तु पार्टी व मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है. जबकि इनके पिता आनन्द कुमार पार्टी व मूवमेन्ट में अपनी जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभाते रहेंगे. अत: बीएसपी का नेतृत्व पार्टी व मूवमेन्ट के हित में एवं बाबा साहेब डा. अम्बेडकर के कारवाँ को आगे बढ़ाने में हर प्रकार का त्याग व कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटने वाला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

UP : स्वामी प्रसाद मौर्य की बसपा में होगी वापसी, मायावती कुशीनगर से दे सकती हैं टिकट

यूपी: बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद की सभा में बांटे गए रुपए, मुश्किल में फंसी पार्टी

यूपी: मायावती का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो अलग स्टेट होगा पश्चिमी यूपी

#LokSabhaElections2024 क्या बिखर जाएगा मायावती का वोट बैंक? किसका फायदा, किसका नुकसान??

#LokSabhaElection2024 अकेले चुनाव लड़कर मायावती क्या कर पाएंगी?

UP : बसपा सुप्रीमो मायावती ने किसानों का किया समर्थन, कहा- इनकी मांगों को गंभीरता से ले सरकार

#Elections2024 मायावती के निर्णय से लोकसभा चुनाव 2024 में किसको लाभ मिलेगा?