सैम पित्रोदा का ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा, टिप्पणियों पर विवाद के बाद निर्णय

सैम पित्रोदा का ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा, टिप्पणियों पर विवाद के बाद निर्णय

प्रेषित समय :19:38:35 PM / Wed, May 8th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. सैम पित्रोदा ने बुधवार को इंडियान ओवरसीज कांग्रेस (आईओसी) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पित्रोदा का इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने स्वीकार कर लिया है.

पित्रोदा ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है, जबकि उनकी एक टिप्पणी को लेकर देश में विवाद खड़ा हो गया, जिसमें उन्होंने कहा है कि पूर्व के लोग चीनी और दक्षिण भारतीय अफ्रीकी नागरिकों जैसे दिखते हैं. कांग्रेस ने हालांकि पित्रोदा की टिप्पणियों से खुद को अलग करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य बताया. पार्टी ने कहा कि वह इन टिप्पणियों से खुद को पूरी तरह से अलग करती है.

दूसरी ओर, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पित्रोदा की नस्ली टिप्पणियों को लेकर उन पर निशाना साधा और दावा किया कि इससे विपक्षी दल की विभाजनकारी राजनीति बेनकाब हो गई है. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख पित्रोदा ने एक पॉडकास्ट में कहा, हम 75 साल से बहुत सुखद माहौल में रह रहे हैं, जहां कुछ लड़ाइयों को छोड़ दें तो लोग साथ रह सकते हैं.
पित्रोदा ने सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित इस साक्षात्कार में कहा, हम भारत जैसे विविधता से भरे देश को एकजुट रख सकते हैं. जहां पूर्व के लोग चीनी जैसे लगते हैं, पश्चिम के लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर के लोग गोरों और दक्षिण भारतीय अफ्रीकी जैसे लगते हैं. उन्होंने कहा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, हम सभी बहन-भाई हैं. भारत में अलग-अलग क्षेत्र के लोगों के रीति-रिवाज, खान-पान, धर्म, भाषा अलग-अलग हैं, लेकिन भारत के लोग एक-दूसरे का सम्मान करते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी : अमेठी में कांग्रेस कार्यालय पर प्रियंका गांधी के आने के पहले बवाल, गाडिय़ों के तोड़े शीशे

MP: बीना (सागर) से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे ने थामा भाजपा का दामन, सीएम मोहन यादव ने दिलाई सदस्यता..!

MP: कांग्रेस को इंदौर हाईकोर्ट की डबल बेंच से भी झटका, अक्षय बम की नामवापसी के खिलाफ दायर अपील खारिज, अब सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी

महाराष्ट्र: संजय निरुपम शिवसेना में शामिल, टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस से थे नाराज

#LokSabaElection2024 साहेब का असली डर- आपके घर में बीजेपी के दो वोट हैं, एक वोट कांग्रेस ले लेगी?

भाजपा पहुंची चुनाव आयोग, कांग्रेस की शिकायत, फेक वीडियो और बच्चों के जरिए प्रचार पर कार्रवाई की मांग