MP: भोपाल में कारोबारी के घर से मिला 'नोटों का जखीरा, इतना कैश देख पुलिस भी रह गई हैरान

MP: भोपाल में कारोबारी के घर से मिला

प्रेषित समय :15:41:59 PM / Fri, May 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कारोबारी के घर से नोटों का पहाड़ मिला है. पुलिस ने नोटों को जब्त कर आयकर विभाग को इस बारे में सूचित कर दिया है. नोटों की तादाद अधिक होने के चलते पुलिस उन्हें अब तक गिन नहीं पाई है.

जानकारी के अनुसार, भोपाल के पंत नगर कॉलोनी में कैलाश खत्री नामक व्यक्ति के घर से भारी मात्रा में नोटों की गड्डियां बरामद की गईं. पुलिस का कहना है कि जिस शख्स के घर से यह रकम मिली है उसने खुद के मनी एक्सचेंज का कारोबार करने का दावा किया है. बरामद किए गए नोट 5, 10 और 20 रुपये मूल्य के बताए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने मुखबिर की सूचना के बाद कार्रवाई को अंजाम दिया है. सूचना के बाद पुलिस ने लाश खत्री नाम के कारोबारी के यहां दबिश दी. तो हक्की-बक्की रह गई. पुलिस ने कारोबारी कैलाश खत्री के घर से लाखों रुपए बरामद किए हैं. भारी मात्रा में कैश मिलने के बाद पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लिया है.

डीसीपी भोपाल जोन-1 प्रियंका शुक्ला ने कहा कि 38 साल के कैलाश खत्री के घर से बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ है. उसका कहना है कि वह पिछले 18 साल से मनी एक्सचेंज का काम कर रहा है जिसके तहत वह 5 रुपये, 10 रुपये और 20 रुपये मूल्यवर्ग के क्षतिग्रस्त नोटों के बदले अपना कमीशन लेकर ग्राहकों को नए नोट उपलब्ध कराता है. पुलिस ने नए नोटों की गड्डियां और क्षतिग्रस्त नोट कब्जे में ले लिए हैं और दोनों की गिनती कराई जा रही है.

डीसीपी ने कहा कि हालांकि, उसके पास से ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला है, जिससे पता चले कि वह ऐसा करने के लिए अधिकृत हो. इसलिए, कार्रवाई अभी भी चल रही है. आयकर विभाग को इसकी सूचना दे दी गई है. आयकर विभाग का कहना है कि अगर नकदी 10 लाख रुपये से अधिक होगी तो वे इसका संज्ञान लेंगे अभी गिनती चल रही है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव की वजह से मध्य प्रदेश में पुलिस कैश पैसों को लेकर जगह-जगह छापेमारी कर रही है. इसी छापेमारी के दौरान भोपाल के अशोका गार्डन में बड़ी मात्रा में कैश जब्त किया गया है. इससे पहले बीत 6 मई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के सेक्रेटरी के एक नौकर के घर छापेमारी के दौरान 35.23 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी और कई आधिकारिक दस्तावेज बरामद करने का दावा किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में मौसम का सबसे गर्म दिन रहा, नौगांव-शाजापुर में तापमान 42 डिग्री, जबलपुर-भोपाल भी जमकर तपा..!

एमपी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भोपाल में रोड शो शुुरू, मालवीय नगर तिराहे से रवाना, भारी भीड़ मौजूद

MP: राजधानी भोपाल में स्कूल वैन चालक ने नाबालिग छात्रा के साथ किया रेप, 49 दिन तक बंधक बनाए रखा

MP: IAS की बेटी को UPSC में 65वीं रैंक, भोपाल में दो सगे भाई भी हुए सिलेक्ट..!

WCREU की जोनल यूथ कॉन्फ्रेंस भोपाल में संपन्न, हजारों युवाओं ने लाल झंडा तले दिखाई अपनी ताकत