एमपी की 8 लोकसभा सीटो पर शाम 5 बजे तक 68 प्रतिशत मतदान, इंदौर सहित कई स्थानों पर आंधी बारिश के बीच वोटिंग

एमपी की 8 लोकसभा सीटो पर शाम 5 बजे तक 68 प्रतिशत मतदान, इंदौर सहित कई स्थानों पर आंधी बारिश के बीच वोटिंग

प्रेषित समय :19:19:05 PM / Mon, May 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, एमपी. लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आज मध्यप्रदेश की आठ सीटों इंदौर, देवास, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, खरगोन, खंडवा व धार में शाम 5 बजे तक 68 प्रतिशत मतदान हुआ. मंदसौर में सबसे ज्यादा 71.76 प्रतिशत व इंदौर में सबसे कम 56.53 प्रतिशत वोटिंग हुई है.

एमपी की सभी 8 लोकसभा सीटों पर सुबह के वक्त मतदान केन्द्रो पर वोट डालने आए मतदाताओं की लाइन देखने को मिली, दोपहर होते होते लाइन समाप्त हो गई. इस बात मतदान को लेकर महिलाओं व युवा वोटर में उत्साह देखने को मिला है. इसके अलावा वृद्धजन व दिव्यांगों ने अपने मताधिकार का उपयोग कर लोगों से वोट डालने की अपील की.  खरगोन के बड़वानी विधानसभा क्षेत्र के गुड़ी गांव में पहली बार मतदान करने पहुंची ग्रामीण युवतियों ने पारंपरिक ड्रेस पहनी.

यहां मोबाइल टार्च की रोशनी में वोटिंग कराई गई-
इंदौर में शहर के कुछ मतदान केंद्रों पर बिजली गुल हो गई. जिसके बाद वहां मौजूद कर्मचारियों ने मोबाइल टॉर्च की रोशनी में मतदान कराया.

स्ट्रेचर पर वोट डालने पहुंचा मतदाता
उज्जैन लोकसभा क्षेत्र के आलोट स्थित मतदान केन्द्र में एक वोटर स्ट्रेचर पर वोट डालने पहुंचा. डाक्टर दिलीप काला नाम का युवक सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था, जिसके कारण वह पैरों से चल नहीं पा रहे थे. उन्हे स्ट्रेचर पर लिटाकर मतदान केन्द्र तक लाया गया.

इंदौर में 70 दृष्टि बाधित युवतियों ने वोट डाले-
इंदौर में महेश दृष्टिहीन कल्याण संघ में रहने वाली 70 दृष्टि बाधित युवतियों ने मतदान किया. इन सभी ने ग्रीन फील्ड स्कूल के मतदान केंद्र पहुंच कर मतदान किया.

यहां आंधी-तूफान से मतदान केन्द्र का टेंट उड़ा-़े
उज्जैन लोकसभा क्षेत्र के मक्सी में तेज आंधी-तूफान और बारिश से मतदान केंद्र पर लगे टेंट उड़ गए. जिससे वोट डालने पहुंचे मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा.

दिव्यांग दंपति व 3 फीट के युवक ने किया मतदान-
उज्जैन लोकसभा क्षेत्र के शुजालपुर में नगर पालिका के कर्मचारी राकेश विश्वकर्मा और उनकी दिव्यांग पत्नी गीता मतदान केंद्र पहुंचे और अपना वोट डाला. इन्होंने लोगों से मतदान की अपील की.  शुजालपुर सिटी निवासी 35 वर्षीय सरफराज खान की हाइट सिर्फ 3 फिट है. वे मतदान केंद्र पर उत्साह के साथ वोट डालने पहुंचे.

पीठासीन अधिकारी को हटाया
देवास में एम्ब्रोजिया स्कूल में पोलिंग क्रमांक 263 में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पीठासीन अधिकारी पर फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया. कार्यकर्ताओं ने यहां मतदान बंद कराया. आधे घंटे मतदान प्रभावित रहा. तहसीलदार सपना शर्मा ने पीठासीन अधिकारी यूनूस खान को हटा दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी हाईकोर्ट ने प्रेंग्नेंसी बाइबल पर करीना कपूर को जारी किया नोटिस, किताब को बताया तीसरा बच्चा

एमपी: 15 माह के मासूम बच्चे ने निगल लिया ब्लेड, डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर दी नई जिंदगी

एमपी में शाम 6 बजे तक 66.12 प्रतिशत मतदान, सबसे ज्यादा राजगढ़ में 72.99

एमपी: 12 जिलों में गर्म हवाएं चलेगी, रीवा-सतना में हुई गिरा पानी, 12 जिलों में बारिश की संभावना..!

एमपी में दोपहर 3 बजे तक 54.09 प्रतिशत वोटिंग, राजगढ़ सीट पर सबसे अधिक 63.69 प्रतिशत मतदान, मुरैना में दबंगों ने जला दिए घर