MP: 6 माह के बच्चे का अपहरण कर 29 लाख रुपए में बेचा, जबलपुर, मुम्बई, मऊ से पकड़े गए 11 आरोपी

MP: 6 माह के बच्चे का अपहरण कर 29 लाख रुपए में बेचा, जबलपुर, मुम्बई, मऊ से पकड़े गए 11 आरोपी

प्रेषित समय :16:59:56 PM / Mon, May 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर/रीवा. एमपी के रीवा से 6 माह के बच्चे का अपहरण कर 29 लाख रुपए में कल्याण मुम्बई के संतानहीन शिक्षक दम्पति को बेच दिया गया था. इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने 11 आरोपियों को जबलपुर, मुम्बई व मऊ से गिरफ्तार कर लिया है. वहीं एक फरार आरोपी अतुल जायसवाल को पकडऩे के लिए पुलिस की टीमें संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है. पुलिस अधिकारियों ने बच्चे को उसके माता-पिता को सौंप दिया, जिसे पाकर उनकी आंखो में आंसू आ गए.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार रीवा के कालेज चौराहा से 7 मई को देर रात माता-पिता के बीच में सो रहे 6 मासूम बच्चे का अपहरण कर लिया गया. बच्चे के अचानक गायब होने से मां मनीषा व पिता अरविंद घबरा गए. उन्होने अपने स्तर पर तलाश की लेकिन कहीं पता नही चला. इसके बाद पुसिको बच्चे के लापता होने की सूचना दी. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज निकाले. जिसमें दो युवक बच्चे को मोटर साइकल से लेकर जाते दिखाई दिए. जिनकी पहचान मोहम्मद सलीम व अतुल जायसवाल निवासी मऊगंज रीवा के रुप में की गई. पुलिस ने मामले में सलीम को दूसरे दिन 8 मबई को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने  बताया कि  नितिन सोनी अपनी पत्नी स्वाती के साथ मउगंज आया था.

यहां पर  अपने साथी मोहम्मद हारून, मोहम्मद सलीम, मुस्कान रावत, देवेश जयसवाल व  गुड्डू गुप्ता के साथ मिलकर बच्चे के अपहरण की साजिश रची. साजिश के चलते  6 माह के बच्चे का अपहरण कर मुम्बई ले गए. नितिन व स्वाती ने बच्चे को 8 आलख रुपए में अमोल मधुकर व अरवी सेजल व प्रदीप कोलम्बे को 8 लाख रुपए में बेच दिया. इन तीनों ने बच्चे को श्रीकृष्ण संतराम पाटिल को 29 लाख रुपए में बेचा. पेशे से शिक्षक कृष्ण संत राम पाटिल मध्यप्रदेश के रायगढ़ का रहने वाले हैं. जिनकी कोई संतान नही थी तो उन्होने आरोपियों से मिलकर 29 लाख रुपए में बच्चा खरीदने का सौदा किया था. इसके बाद रीवा पुलिस की टीम ने मुम्बई पुलिस की मदद से आरोपियों की तलाश शुरु कर दी. इस दौरान पुलिस ने नितिन व उनकी पत्नी स्वाति सोनी को गिरफ्तार किया, दोनों से पता चला कि उन्होने बच्चे को अमोल व सेजल को बेचा है. इसके बाद पुलिस ने उस आटो चालक को पकड़ा जिसने नितिन व स्वाति को छोड़ा था. आटो चालक ने जो जानकारी दी तो मामले के अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी लग गई. पुलिस ने एक के बाद एक 11 आरोपियों को जबलपुर, मुम्बई व मऊ से गिरफ्तार कर लिया.

शिक्षक दम्पति ने अपने शिष्य की मदद से खरीदा था बच्चा-

पुलिस जब संतानहीन दम्पति कृष्ण संतराम पाटिल तक पहुंची तो उन्होने बताया कि 53 वर्ष में कोई बच्चा नहीं था. लाखों रुपए इलाज में खर्च करने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ. इसके बाद अपने पढ़ाए हुए शिष्य अमोल मधुकर से संपर्क कर अपनी बात रखी. अमोल ने अपनी पत्नी अरवी उर्फ सेजल से चर्चा की. दोनों ने बच्चा देने के बदले 29 लाख रुपए की मांग रखी. बात होने के बाद दोनों अपने परिचित नितिन, स्वाती व प्रदीप से बच्चे के संबंध में बात की थी.

और भी बच्चे गायब हुए है-

इस संबंध में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपियों को रीवा लाया गया है, यहां पर उनके अपराधिक रिकार्ड खंगाले जा रहे है. मऊगंज से और भी बच्चे गायब हुए है, उनके संबंध में भी पूछताछ की जाएगी. वहीं बच्चे को पाकर माता-पिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी हाईकोर्ट ने प्रेंग्नेंसी बाइबल पर करीना कपूर को जारी किया नोटिस, किताब को बताया तीसरा बच्चा

एमपी: 15 माह के मासूम बच्चे ने निगल लिया ब्लेड, डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर दी नई जिंदगी

एमपी: 12 जिलों में गर्म हवाएं चलेगी, रीवा-सतना में हुई गिरा पानी, 12 जिलों में बारिश की संभावना..!

एमपी में शाम 6 बजे तक 66.12 प्रतिशत मतदान, सबसे ज्यादा राजगढ़ में 72.99

एमपी में दोपहर 3 बजे तक 54.09 प्रतिशत वोटिंग, राजगढ़ सीट पर सबसे अधिक 63.69 प्रतिशत मतदान, मुरैना में दबंगों ने जला दिए घर