चरमपंथी समूहों ने अल-अक्सा मस्जिद परिसर में फहराया यहूदी झंडा

चरमपंथी समूहों ने अल-अक्सा मस्जिद परिसर में फहराया यहूदी झंडा

प्रेषित समय :10:26:46 AM / Wed, May 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

येरूशलम. इजरायल और हमास के बीच पिछले करीब 6 महीने जंग जारी है. इजरायली सेना के हमले में फिलिस्तीनी शहर गाजा पूरी तरह तबाह हो चुका है. फिलिस्तीन में जारी तबाही के बावजूद खाड़ी के मुस्लिम देशों की तरफ से कोई बड़ी प्रतिक्रिया नहीं आई है. हांलांकि अब इजरायलियों का एक कदम अरब देशों के गुस्से को भड़का सकता है.

खबर है कि इजरायल के चरमपंथी समूहों ने मंगलवार शाम अल-अक्सा मस्जिद परिसर पर धावा बोल दिया. इन लोगों ने वहां फिलिस्तीनियों के खिलाफ भड़काऊ नारे लगाए और वहां यहूदी देश का झंडा फहरा दिया. द न्यू अरब समाचार बेवसाइट में जेरूसलम इस्लामिक वक्फ के हवाले यह जानकारी दी गई है. दरअसल इरजरायल मंगलवार को अपना 76वां ‘स्वतंत्रता दिवस’ मना रहा है. रिपोर्ट में बताया गया कि इस मौके पर यहूदी चरमपंथियों का एक समूह अल अक्सा मस्जिद में घुस गया और जोर-जोर से प्रार्थनाएं करने लगा. जेरूसलम वक्फ ने कहा कि मस्जिद और आसपास के इलाकों में पुलिस की मजबूत मौजूदगी के बावजूद यह घुसपैठ की गई और पुलिसवाले वहां खड़े होकर देखते रहे.

दुनिया भर में फैले मुसलमानों के लिए मक्का और मदीने के बाद येरूशमल की यह मस्जिद अल अक्सा तीसरी सबसे पवित्र स्थल है. इसके महत्व का आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि काबा से पहले तमाम मुस्लिम इसी मस्जिद की तरफ रुख करके खड़े होते थे. ऐसे में इजरायलियों का यह कदम अरब देशों में गुस्से को भड़का सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इजराइल पर ईरान के ताबड़तोड़ हमले, 200 से ज्‍यादा दागी मिसाइलें, UN ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

IRAN : 48 घंटे में कर सकता है इजराइल पर हमला कर सकता है!

नेतन्याहू के खिलाफ सड़कों पर उतरे हजारों लोग, हमास के पास 6 महीने से कैद हैं इजराइली