आईपीएल: पंजाब किंग्स ने आईपीएल के 65वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया

आईपीएल: पंजाब किंग्स ने आईपीएल के 65वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया

प्रेषित समय :09:33:14 AM / Thu, May 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. पंजाब किंग्स ने आईपीएल के 65वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया. उनकी इस जीत में कप्तान सैम करन का अहम योगदान रहा. उन्होंने 153 के स्ट्राइक रेट से 41 गेंद में 63 रनों की शानदार पारी खेली. राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 145 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे पंजाब ने 7 गेंद रहते ही हासिल कर लिया. हालांकि, राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है. लेकिन इस हार के साथ ही पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 में बने रहने के उसके सपनों पर खतरा मंडराने लगा है.

राजस्थान ने इस सीजन का अपना 13वां मुकाबला दूसरे होमग्राउंड गुवाहटी में खेला. पहले बल्लेबाजी करते हुए 145 रनों का लक्ष्य रखा. इसको चेज करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही.टीम ने पावरप्ले में तीन विकेट गंवा दिए. इसके बाद ओपनर जॉनी बेयरस्टो 22 गेंद में 14 रन बनाकर चलते बने और पंजाब की टीम लड़खड़ा गई. टीम ने 48 रन पर ही 4 विकेट खो दिए. लेकिन युवा कप्तान सैम करन ने रन चेज करने की जिम्मेदारी ली और जितेश शर्मा के साथ मिलकर पारी को संभाला. उन्होंने 41 गेंद में 63 रन की शानदार पारी खेलकर टीम की नैया पार लगाई. अंत में आशुतोष शर्मा ने भी 10 गेंद में 17 रनों का योगदान दिया और पंजाब ने 7 गेंद रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया.

कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी. लेकिन स्लो पिच पर टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. यशस्वी जायसवाल पहले ही ओवर में आउट हो गए और राजस्थान 38 रन ही बना सकी. इसके बाद कप्तान संजू सैमसन और आईपीएल डेब्यू कर रहे टॉम कोहलर कैडमोर ने 18-18 रन की छोटी पारी खेली. लेकिन बीच के ओवर में भी लगातार विकेट गिरते रहे. इससे टीम मुश्किल में पड़ गई. फिर लोकल स्टार रियान पराग ने रविचंद्रन अश्विन के साथ पारी को संभाला. उन्होंने मेहनत करके एक-एक रन जोड़े और 34 गेंद में 48 रन बनाए. लेकिन उनकी ये पारी राजस्थान के किसी काम नहीं आ सकी. टीम को 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी.

राजस्थान रॉयल्स ने टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी की थी. संजू सैमसन को उम्मीद थी कि उनकी टीम टॉप-2 में रहेगी. इससे फाइनल में जाने के लिए दो मौके मिल जाते. लेकिन पिछले कुछ मैचों से राजस्थान संघर्ष कर रही है और इस मैच में मिले हार के साथ ये उम्मीद टूटती हुई नजर आ रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: कोलकाता ने मुंबई को हराकर प्लेऑफ में पहुंचने वाली बनी आईपीएल 2024 की पहली टीम

आईपीएल: चेन्नई सुपर किंग्स को गुजरात टाइटंस ने 35 रनों से हराया

मुंबई के बाद पंजाब भी आईपीएल से बाहर, बेंगलुरु की प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार