चीन: चाकू लेकर प्राइमरी स्कूल में घुसी महिला, 2 लोगों को उतारा मौत के घाट

चीन: चाकू लेकर प्राइमरी स्कूल में घुसी महिला,  2 लोगों को उतारा मौत के घाट

प्रेषित समय :08:39:44 AM / Tue, May 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बीजिंग। पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत के एक प्राइमरी स्कूल में एक महिला चाकू लेकर घुस गई और उसने कम से कम 2 लोगों को मौत के घाट उतार दिया और 10 लोगों को धारदार चारू से गिरफ्तार कर दिया. यह मामला अपने आप में काफी चौंकाने वाला इसलिए है क्योंकि अहलावर एक महिला थी. इस महीने में देश के अंदर इस तरह की यह दूसरी घटना है. सरकारी एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना गुइक्सी शहर में हुई.  45 साल की इस महिला का नाम पैन बताया जा रहा है जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

इस हमले में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग घायल हुए. घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है. घायलों में 6 लोग खुद को बचाने के चक्कर में मामूली रूप से घायल हुए. अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच जारी है. अधिकारियों ने कहा कि एक ही महीने के भीतर चीन में इस तरह की यह दूसरी घटना है. महिला ने हमला क्यों किया इसकी जांच जारी है. उन्होंने कहा कि महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त हो सकती है. इस महीने की शुरुआत में 7 मई को युन्नान प्रांत में एक शख्स ने एक अस्पताल पर चाकू से हमला कर दिया था. इस हमले में 2 लोगों की मौत हो गई थी और 21 लोग घायल हुए थे.

बता दें कि चीन में प्राइवेट बंदूक रखना अवैध है, इसलिए हाल के सालों में ज्यादातर चाकू से हमलों को अंजाम दिया गया है. पिछले साल अगस्त में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त शख्स ने युन्नान प्रांत में चाकू से हमला कर दिया था जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई थई और 7 लोग घायल हुए थे. इससे पहले जुलाई में दक्षिण-पूर्वी प्रांत गुआंगडोंग के एक किंडरगार्टन में चाकू से हुए एक हमले में तीन बच्चों सहित 6 लोगों की मौत हो गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जो बाइडेन ने चीनी सामान पर लगाया 100% तक टैक्स, फिर छिड़ेगा ट्रेड वाॅर?

200 लोगों के सामने बच्चे पैदा करती थीं रानियां, प्राचीन काल का अजीब रिवाज

ग्लोबल इकोनॉमी में अमेरिका और भारत का दिख रहा दम, चीन का दबदबा हो रहा कम

ईरान के कब्जे वाले जहाज से भारत लौटी महिला क्रू, अभी भी 16 भारतीय शिप में है, कोचीन एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत