भारत-पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप के बीच टकराव से छिड़ा टिकट विवाद, टिकटों की कीमतें 17 लाख तक पहुंची

भारत-पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप के बीच टकराव से छिड़ा टिकट विवाद, टिकटों की कीमतें 17 लाख तक पहुंची

प्रेषित समय :18:21:42 PM / Fri, May 24th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. जैसे ही क्रिकेट जगत आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए तैयार हो रहा है, सभी की निगाहें कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले हाई-वोल्टेज मुकाबले पर टिकी हैं. यह मुकाबला सिर्फ एक और मैच नहीं है; यह खेल के इतिहास में सबसे पुरानी प्रतिद्वंद्विताओं में से एक की निरंतरता है, जो जुनून और कौशल का शानदार प्रदर्शन होने का वादा करती है.

पिछली बार जब ये दोनों दिग्गज टी20 विश्व कप में मिले थे, तो यह खेल क्रिकेट के इतिहास में एक क्लासिक के रूप में अंकित हो गया था, जिसमें विराट कोहली ने एक मास्टरक्लास पारी खेली थी, जिसकी चर्चा अभी भी प्रशंसकों और पंडितों द्वारा समान रूप से की जाती है. संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियाई द्वीपों की सह-मेजबानी में आगामी विश्व कप 1 जून को शुरू होने वाला है, जिसमें 29 जून को मुकाबले की योजना बनाई गई है.

हालांकि, ग्रुप ए के आयोजन पर विवाद का साया रहा है, पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टिकट मूल्य निर्धारण रणनीति पर चिंता जताई है. मोदी ने प्रीमियम डायमंड क्लब सीटों की अत्यधिक कीमतों के लिए आईसीसी की आलोचना की है, जो प्रत्येक को 20,000 डॉलर (लगभग 16,65,138 रुपये) की भारी कीमत पर बेचा जा रहा है. उनका तर्क है कि इस तरह की कीमत खेल की पहुंच बढ़ाने और संयुक्त राज्य अमेरिका में नए प्रशंसकों को शामिल करने के आईसीसी के घोषित लक्ष्य के विपरीत है.

आईसीसी ने 300 डॉलर में बिक चुके टिकटों से लेकर 10,000 डॉलर तक के उच्च स्तर के टिकटों की पेशकश की है. मोदी की टिप्पणी उस रिपोर्ट के बाद आई है जिसमें कहा गया है कि इन प्रतिष्ठित टिकटों की पुनर्विक्रय बाजार में कीमतें अप्रत्याशित रूप से 1 करोड़ रुपये तक बढ़ गई हैं.

टीम इंडिया अपना विश्व कप सफर 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ शुरू करने वाली है, जिसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मैच  9 जून को  होगा. कनाडा के खिलाफ अपने ग्रुप ए मैच समाप्त करने से पहले भारतीय टीम मेजबान देश, यूएसए से भिड़ेगी.

भारत-पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप भिड़ंत

टिकट की कीमत को लेकर चल रही बहस ने व्यावसायिक हितों और नए बाजारों में क्रिकेट को बढ़ावा देने के बीच संतुलन के बारे में बातचीत शुरू कर दी है. जैसे-जैसे आयोजन नजदीक आ रहा है, क्रिकेट समुदाय यह देखने का इंतजार कर रहा है कि क्या खेल की भावना लाभ के लालच पर विजय प्राप्त करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आयरलैंड ने पाकिस्तान को पहले टी20 मैच में हराया, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

टी20 विश्व कप के लिए इंडियन क्रिकेट टीम की जर्सी का लुक आया सामने

ICC की टीम रैंकिंग जारी, भारत वनडे और टी20 में अव्वल, ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट में मारी बाजी

आईपीएल: पंजाब ने 262 रन बनाकर टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर चेज किया

टी20 वर्ल्ड कप: भारतीय टीम का सिलेक्शन शीघ्र, 27 अप्रैल को चयनकर्ताओं से मिलेंगे रोहित शर्मा