आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद ने दूसरा क्वालीफायर जीतकर फाइनल में प्रवेश किया, राजस्थान को 36 रनों से हराया

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद ने दूसरा क्वालीफायर जीतकर फाइनल में प्रवेश किया, राजस्थान को 36 रनों से हराया

प्रेषित समय :08:38:38 AM / Sat, May 25th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली.  सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. हैदराबाद ने राजस्थान को 36 रनों से मात दे दी है. अब 26 मई को पैंट कमिंस एंड कंपनी कोलकाता नाइटराइडर्स से ट्रॉफी जीतने के लिए लड़ेगी. आज के मुकाबले में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 175 रन बनाए थे. जवाब में राजस्थान की टीम 7 विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी. अभिषेक शर्मा का आज बल्ला नहीं चला लेकिन उनकी गेंदों ने आज हैदराबाद को जीत दिला दी. उनके दो विकेट ने राजस्थान के हार की नींव रखी. 

राजस्थान की ओर से टॉम कोहलर-कैडमोर और यशस्वी जायसवाल ने की. शुरुआत ज्यादा खास नहीं रही. पहला विकेट 24 के ही स्कोर पर गिरा. कोहलर 16 गेंदों में 10 रन बनाकर चलते बने.  दूसरे विकेट के लिए कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल ने 41 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को शहबाज अहमद ने जायसवाल को आउट करके तोड़ा. यशस्वी 21 गेंदों पर 42 रन बनाकर चलते बने. 65 पर दूसरा विकेट गिरने के बाद 67 के स्कोर पर राजस्थान का तीसरा विकेट भी गिरा. कप्तान संजू सैमसन अभिषेक शर्मा का शिकार हो बन गए. 

राजस्थान के विकेट नियमित अंतराल पर जल्दी-जल्दी गिरते रहे.  79 के स्कोर पर रियान पराग के रूप में चौथा और पांचवां विकेट रविंद्र चंद्रन अश्विन के रूप में गिरा. राजस्थान का छठा विकेट 92 के स्कोर पर शिमरन हेटमायर के रूप में गिरा. 

एक ओर से विकेट गिरते रहे दूसरी ओर ध्रुव जुरेल लड़ते रहे. ध्रुव जुरेल ने 35 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 56 रनों की पारी खेली. हैदराबाद की ओर से आज शाहबाज अहमद ने और अभिषेक शर्मा ने कमाल की गेंदबाज की. शहबाज ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए. वहीं, अभिषेक शर्मा ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट झटके. टी नटराजन ने और पैट कमिंस ने 1-1 विकेट चटकाए. 

हैदराबाद की ओर हेनरिक क्लासेन ने सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 50 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 4 छक्के जड़े. उनके अलावा राहुल त्रिपाठी ने भी ताबड़तोड़ 15 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेली. इनके अलावा ट्रेविस हेड ने 34 और शहबाज अहमद ने 18 रनों की पारी खेली.  इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान संजू सैमसन का गेंदबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ. पिच रिपोर्ट में ओस न गिरने की बात कही गई थी. बड़े मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम हमेशा दबाव में रहती है. वहीं आज राजस्थान के साथ हुआ. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: चेन्नई को हराकर प्लेऑफ में पहुंची बेंगलुरु, 27 रन से जीता आखिरी लीग मैच

आईपीएल: लखनऊ सुपरजायंट्स ने जीत से ली विदाई, मुंबई इंडियंस की 10वीं हार

आईपीएल: बारिश ने हैदराबाद को दिलाया प्लेऑफ का टिकट, गुजरात के खिलाफ मैच रद्द