बंगाल में पोलिंग बूथ पर मिली भाजपा के टैग वाली मशीनें, टीएमसी ने की शिकायत, कहा- वोट लूटती है बीजेपी

बंगाल में पोलिंग बूथ पर मिली भाजपा के टैग वाली मशीनें, टीएमसी ने की शिकायत, कहा- वोट लूटती है बीजेपी

प्रेषित समय :17:02:32 PM / Sat, May 25th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में छठे चरण के तहत आठ लोकसभा सीटों पर शनिवार सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है. वहीं, मतदान शुरू होते ही बांकुड़ा लोकसभा के रुघुनाथपुर विधानसभा के पांच बूथों पर बीजेपी टैग वाली ईवीएम मशीनों को लेकर विवाद हो गया. जिसे लेकर राजनीतिक दलों के बीच आरोप -प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. मामला संज्ञान में आते ही चुनाव आयोग ने पूरी रिपोर्ट तलब की है.

ईवीएम का इस्तेमाल कर वोट लूटती है बीजेपी

बता दें कि रघुनाथपुर विधानसभा पुरुलिया जिले के अंतर्गत आती है, लेकिन बांकुड़ा लोकसभा का हिस्सा है. इस विधानसभा के नितुरिया थाना क्षेत्र के भामुरिया ग्राम पंचायत के पांच बूथ संख्या 56, 58, 60, 61, 62 पर बीजेपी टैग वाली ईवीएम मिलीं. तृणमूल का आरोप है कि बीजेपी एजेंटों ने मॉक पोल के दौरान ऐसा किया. हालांकि, बीजेपी इस मुद्दे पर ध्यान देने को तैयार नहीं है. वहीं, घटना के बाद तृणमूल के एक्स हैंडल से ट्वीट किया है कि, ममता बनर्जी ने बार-बार बताया है कि कैसे बीजेपी ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल कर वोट लूटती है. आज मतदान के दिन बांकुड़ा लोकसभा के रुघुनाथपुर में बीजेपी टैग वाली 5 ईवीएम मशीनें मिलीं. चुनाव आयोग को तुरंत इस मामले पर गौर करना चाहिए.

ऐसे आरोप लगाते रहेंगे

वहीं, बांकुड़ लोकसभा से तृणमूल उम्मीदवार अरूप चक्रवर्ती ने कहा, मामला मेरे संज्ञान में आया है. मैं इस मामले पर आयोग का ध्यान आकर्षित कर रहा हूं. स्थानीय भाजपा नेता विवेक रंगा ने कहा, मुझे नहीं पता कि वास्तव में क्या हुआ है. हालांकि, तृणमूल बांकुड़ा और पुरुलिया दोनों सीटें हार जाएगी. इसलिए वे दिन भर ऐसे आरोप लगाते रहेंगे.

वोटिंग के दौरान हिंसा में दो लोगों की मौत

सूबे में आज छठे चरण के तहत आठ लोकसभा सीटों पर शनिवार सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है. इस प्रक्रिया के दौरान पहले दो घंटों में हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई है.  मुख्य रूप से पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर जिलों से चुनाव संबंधी तनाव की खबरें सामने आई हैं. झाडग़्राम में लालगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेलातिकरी इलाके में एक युवक का शव बरामद होने के बाद तनाव बढ़ गया. मृतक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं. मृतक की पहचान उत्तम महतो के रूप में हुई है. स्थानीय पुलिस ने दावा किया है कि इस घटना का राजनीति या चुनावी हिंसा से कोई संबंध नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद पर सेक्शुअल हैरेसमेंट का दूसरा मामला, क्लासिकल डांसर ने लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल के 25 हजार शिक्षकों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, नियुक्ति रद्द करने के HC के फैसले पर लगाई रोक

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) ने माध्यमिक बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट किया घोषित

हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी: पश्चिम बंगाल में जहां हुई हिंसा, वहां न हों लोकसभा चुनाव