जबलपुर: रेल मंडल के एनकेजे में बड़ा हादसा, क्रेन से पलटी मालगाड़ी का डिब्बा, बाल-बाल बचे रेल कर्मचारी

जबलपुर: रेल मंडल के एनकेजे में बड़ा हादसा, क्रेन से पलटी मालगाड़ी का डिब्बा, बाल-बाल बचे रेल कर्मचारी

प्रेषित समय :18:24:57 PM / Tue, May 28th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के न्यू कटनी जंक्शन (एनकेजे) स्थित मालगाड़ी के डिब्बों के मरम्मत डिपो (आरओएच) में सोमवार की अपरान्ह एक बड़ा हादसा उस वक्त हो गया, जब रेल कर्मचारी एक वैगन को क्रेन से उठा रहे थे, तभी अचानक वैगन क्रेन से पलट गया, जिससे वहां काम कर रहे कर्मचारी अपनी जान बचाने इधर-उधर भागे. इस घटना के बाद कर्मचारियों में आक्रोश फैल गया और आरओएच प्रभारी जेपी गुप्ता पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि श्री गुप्ता कर्मचारियों पर अनावश्यक दबाव बनाकर सुरक्षा व संरक्षा का उल्लंघन कराते हुए काम करा रहे हैं.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि एनकेजे स्थित आरओएच डिपो में जहां पर मालगाडिय़ों की वैगनों की मरम्मत का काम होता है, वहां पर रोजाना की तरह सोमवार की अपरान्ह 4 बजे के लगभग काम चल रहा था, एक एन बाक्स मालगाड़ी के वैगन को कर्मचारी क्रेन के माध्यम से ऊपर उठा रहे थे और इसके दोनों तरफ दो दर्जन से ज्यादा कर्मचारी उसे पकड़े हुए थे, तभी अचानक वैगन क्रेन से पलट गई, उसे पलटता देख हड़कम्प मच गया और कर्मचारी जान बचाकर इधर-उधर भागे, इस घटना से आरओएच डिपो में हड़कम्प की स्थिति रही.

डिपो प्रभारी पर गंभीर आरोप

इस घटना के बाद कर्मचारी अपने डिपो प्रभारी जेपी गुप्ता पर काफी आक्रोशित नजर आए, कर्मचारियों का कहना था कि श्री गुप्ता रोजाना ही संरक्षा व सुरक्षा का घनघोर उल्लंघन कराकर कार्य करने का दबाव डालते रहते हैं. यदि इस घटना के दौरान कर्मचारी इधर-उधर नहीं भागते तो कई कर्मचारी वैगन के नीचे दब कर हताहत हो सकते थे. वहीं कर्मचारियों में इस बात पर भी आक्रोश रहा कि डिपो के अंदर इतनी बड़ी घटना हो गई. इसकी सूचना वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता (सीनियर डीएमई) व मंडल यांत्रिक अभियंता (डीएमई) को तत्काल दी गई, किंतु वे भी काफी देर बाद मौके पर पहुंचे. उक्त अधिकारियों के समक्ष भी कर्मचारियों ने डिपो प्रभारी की कार्यप्रणाली की शिकायत की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर: रेलवे महाप्रबंधक ने मेधावी छात्रा को लैपटॉप देकर प्रोत्साहित किया

रेलवे लाया लखनऊ से शिरडी, शनि शिंगणापुर और त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के लिए टूर पैकेज

जबलपुर : रेलवे सीडबलूआई की जमानत याचिका खारिज, रेप कर महिला सहकर्मी को करता था ब्लैकमेल

रेलवे स्टेशन पहुंचते ही बन जाते थे टीटीई, बिहार के लोगों को कंफर्म टिकट के नाम पर करते थे ठगी

MP: रेलवे क्वाटर में कर्मचारी की लाश मिलने से सनसनी, पांच दिन पहले हुई है मौत..!