बिहार में लू का प्रकोप: गया में भीषण गर्मी से छह की मौत, 35 लोगों की तबीयत बिगड़ी

बिहार में लू का प्रकोप: गया में भीषण गर्मी से छह की मौत, 35 लोगों की तबीयत बिगड़ी

प्रेषित समय :21:45:36 PM / Fri, May 31st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पटना. बिहार के गया जिले में इन दिनों हीट वेव की चपेट में आने से कुल छह लोगों की मौत हो चुकी है. मगध प्रमंडल के बड़ा सरकारी अस्पताल अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के हिट वेब वार्ड में भर्ती चार मरीज की मौत हो चुकी है. वहीं दो मरीज अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था. लेकिन ऐसे मरीजों का रिकॉर्ड अस्पताल प्रशासन के पास नहीं होता है. हालांकि

हीट वेव वार्ड में 35 मरीज भर्ती

अस्पताल प्रशासन ने अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हिट वेव वार्ड बनाया गया है. जिसमें 48 बेड को सुरक्षित रखा गया है. ताकि हीट वेव से संबंधित कोई भी मरीज आने पर शीघ्र इलाज की सुविधा मुहैया हो सके. इस संबंध में अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनोद शंकर सिंह ने बताया कि हिट वेव वार्ड में शुक्रवार को 35 मरीज भर्ती हैं.

अब तक 6 लोगों की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक चार अस्पताल में भर्ती मरीज और दो अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो चुकी थी. कुल मृतकों की संख्या अब तक 6 हो चुकी है.हिट वेब के कारण डॉक्टर समेत अतिरिक्त स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया है.  साथ-साथ इमरजेंसी सेवा में भी अतिरिक्त स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है, जो रोस्टर के हिसाब से काम करेंगे.  ताकि हिट वेब की चपेट में आने से मरीजों को उपचार शीघ्र हिट वेब वार्ड में शिफ्ट किया जा सके. वहीं अस्पताल के वार्ड में आइस पैक, डिप फ्रिजर सहित पर्याप्त दवाएं मौजूद है.  गया जिले में लू का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. सुबह होते ही बढ़ते तापमान के साथ हीट वेव की चपेट में आने से मरीजों की संख्या बढ़ी है. वहीं मरीजों के आने का सिलसिला जारी है. भीषण गर्मी की चपेट में है. पिछले तीन दिनों से गर्मी के कई रिकॉर्ड टूटे हैं. इन टूटते रिकॉर्ड के बीच अस्पतालों में हीट स्ट्रोक के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार : बेगूसराय में 5 युवकों की गंगा नदी में डूबने से मौत, मुंडन संस्कार के दौरान हादसा

बिहार : छपरा में गोली कांड के बाद दो दिनों के लिए इंटरनेट बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

बिहार: RJD नेता तेजस्वी यादव ने नरेंद्र मोदी से पूछे 7 सवाल, क्या बिहार में PM देंगे जवाब?

बिहार के लिए मोदी सरकार ने 10 सालों में कुछ भी नहीं किया, तेजस्वी का बड़ा आरोप

बिहार: मुंडन कराने जा रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, दो जुड़वां बच्चों समेत तीन की मौत